logo-image

CM अरविंद केजरीवाल गुरुवार को जाएंगे पंजाब, इनसे करेंगे मुलाकात

Punjab Assembly Elections 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections) को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. पंजाब में सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) भी सक्रिय हो गई है.

Updated on: 25 Aug 2021, 04:02 PM

highlights

  • पंजाब में 2022 में होने वाला है विधानसभा चुनाव
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) भी सक्रिय हो गई

नई दिल्ली:

Punjab Assembly Elections 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections) को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. पंजाब में सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) भी सक्रिय हो गई है. इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) गुरुवार को पंजाब जाएंगे और वहां पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री जत्थेदार सेवा सिंह से मुलाकात करेंगे. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) जत्थेदार सेवा सिंह के पिंड सेखवां भी जाएंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल के इस दौरे को पंजाब में होने वाले चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.  

यह भी पढ़ें : पंजाब: कैप्‍टन अमरिंदर की पत्‍नी ने सिद्धू के खिलाफ खोला मोर्चा, बोली यह बात

आपको बता दें कि पहली बार आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा था और 20 सीटों पर जीत दर्ज कर राज्य में पार्टी दूसरा बड़ा दल बनकर सामने आई. अब आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पछाड़कर पंजाब में सत्ता का सपना देख रही है. हालांकि, आप का मानना है कि पंजाब की जनता अकाली दल के बाद अब कांग्रेस से भी काफी परेशान है और बदलाव के तौर पर आम आदमी पार्टी को जरूर एक बार मौका देगी.

300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने सारे बिल माफ... केजरीवाल ने किए पंजाब के लिए बड़े वादे

गौरतलब है कि पिछले दिनों पंजाब को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया था. पंजाब की जनता से अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का वादा किया है. केजरीवाल ने राज्य में जनता को 24 घंटे बिजली के साथ पुराने बिलों को माफ करने का भी ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : एप्पल वॉच सीरीज 7 के सभी मॉडल 41 एमएम और 45 एमएम स्क्रीन साइड के साथ होगा पेश : रिपोर्ट

सीएम केजरीवाल ने बिजली के मुद्दे पर राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरा था. उन्होंने सवाल उठाए थे कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? जबकि दिल्ली में हम बिजली दूसरे राज्य से खरीदते हैं, फिर भी सस्ती है. 

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि अगर पंजाब में बिजली कंपनियों को ठीक कर दिया तो सब कुछ ठीक हो जाएंगे. हमने महंगी बिजली को लेकर जमीनी स्तर पर लड़ाई लड़ी है. अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में बनती है तो 300 यूनिट बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी.