logo-image

Ashram flyover reopen: आज से दोबारा खुल जाएगा आश्रम फ्लाईओवर, जाम से मिलेगी बड़ी राहत

दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाल फ्लाईओवर एक बार फिर आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इससे दिल्ली और नोएडा के बीच आवागमन आसान हो जाएगा.

Updated on: 05 Mar 2023, 11:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाल फ्लाईओवर एक बार फिर आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इससे दिल्ली और नोएडा के बीच आवागमन आसान हो जाएगा. इससे जाम से लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. गोरतलब है कि बीते दो माह से आश्रम फ्लाइओवर बंद पड़ा है. यहां काम चलने के कारण ट्रैफिक को बंद कर दिया गया. ऐसे में नोएडा-दिल्ली रूट पर हर रोज यहां पर दो-दो घंटे जाम लग रहा था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को फ्लाईओवर विस्तार का उद्घाटन करने वाले हैं. आश्रम फ्लाइओवर को डीएनडी फ्लाइओवर से कनेक्ट कर दिया गया है.

यह काम जनवरी से आरंभ हो  गया था. इस काम के लिए 45 दिन यानी 15 फरवरी तक लक्ष्य रखा गया था. मगर डेडलाइन खत्म होने के बावजूद इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा था. इस कारण लोगों में तनाव बढ़ रहा था. इससे पहले उद्घाटन 28 फरवरी को होने वाला था, मगर कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें: प्राइवेट बाइक पर ढोई सवारी तो पड़ेगी भारी, पहली बार इतना है जुर्माना, जानें सही नियम

आपको बता दें कि सिसोदिया के इस्तीफे के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का अतिरिक्त प्रभार कैलाश गहलोत को सौंपा गया. इस मामले में पूर्व मंत्री सिसोदिया ने कहा था कि इतनी व्यस्त सड़क के बीच फ्लाईओवर काम करना बड़ा मुश्किल है. मगर पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने इस चुनौती को कबूल किया और पूरा किया. इसके पूरा होने के बाद अब नोएडा और दिल्ली के विभिन्न भागों से आने-जाने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी. 

अभी किलोकारी से सड़क को पार करने के लिए वाहनों को लॉग डिस्टेस कवर करना होता है. मगर अब किलोकारी से रिंग रोड तक 150 मीटर की दूरी पर वाहन चालक यू-टर्न लेकर महारानी बाग या दक्षिणी दिल्ली तक पहुंचने के लिए सड़क को पार कर सकेंगे.