logo-image

लॉकडाउन में पहली बार पार्टी विधायकों की बैठक ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने, जानें क्या फैसला हुआ

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस (Corona Virus) से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बारे में बातचीत की.

Updated on: 03 Apr 2020, 01:43 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस (Corona Virus) से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बारे में बातचीत की. साथ ही सभी विधायकों को कहा कि अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें. सरकार की तरफ से जो सुविधाएं दी जा रही हैं उसे लोगों तक पहुंचाएं. बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) और और खाद आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) मौजूद थे. डेढ़ घंटे चली इस बैठक में विधायकों ने अपने सुझाव दिए और समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया. लॉक डाउन के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों से एक साथ बातचीत की है.

यह भी पढ़ेंदेश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 2301 हुई, 56 की हुई मौत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, सभी विधायक अपने अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि सभी लोगों को राशन उपलब्ध हो. इसके अलावा जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है उनके राशन कार्ड अप्लाई कराएं. कुछ विधायकों ने सलाह दी कि उनके क्षेत्र के साइबर कैफे खोले जाएं ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड अप्लाई कराई जाए. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुझाव अच्छा है इस पर अधिकारियों से चर्चा करके आगे फैसला करेंगे. सभी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे राशन की दुकानों और जहां भी भोजन बांटा जा रहा है, वहां अपने वॉलिंटियर्स की तैनाती करें, ताकि कहीं भी भीड़ न लगे और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

यह भी पढ़ें : क्या 4000 मौतों के बाद देश में करना चाहिए था लॉकडाउन, सोनिया गांधी से मोदी ने पूछा

विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनके इलाके में सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिटाइजेशन का काम दिल्ली नगर निगम कर रहा है. ऐसे में अगर दिल्ली नगर निगम से संपर्क करेंगे तो उनके क्षेत्र में भी सैनिटाइजेशन हो जाएगा.