logo-image

NCT बिल के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, केंद्र के खिलाफ आज प्रदर्शन करेंगे CM केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह लोकसभा में नया विधेयक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम-2021 लाकर चुनी हुई सरकार की शक्तियों को कम करने का काम कर रही है.

Updated on: 17 Mar 2021, 09:03 AM

highlights

  • केंद्र सरकार के NCT बिल के विरोध में तंजर मंतर पर प्रदर्शन
  • केजरीवाल सरकार ने मंत्री और विधायक होंगे शामिल
  • कांग्रेस ने भी किया बिल का विरोध, नेता करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम-2021 को लेकर टकराव शुरू हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज केंद्र सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे.  आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि संसद में प्रस्तुत NCT बिल के विरोध में जंतर-मंतर पर 17 मार्च को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मंत्री, सांसद, विधायक, पार्षद और सभी कार्यकर्ता भाग लेंगे. दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी बिल का विरोध किया है. कांग्रेस नेता भी बिल के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि इस बिल के बहाने केंद्र सरकार दिल्ली सरकार की शक्तियों को कम करने की प्रयास कर रही है. गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार की शक्तियों को सीमित करने का प्रयास कर रही है और उसे अधिकारहीन करना चाहती है. उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि दिल्ली सरकार की देशभर में बढ़ती लोकप्रियता केंद्र सरकार की आंखों में खटक रही है.' राय ने दावा किया कि बीजेपी की केंद्र सरकार एक चुनी हुई सरकार की शक्तियों को सीमित करने की साजिश रच रही है और यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने की कोशिश है.

2 बजे जंतर-मंतर पर केजरीवाल का प्रदर्शन
बिल के विरोध में आज आम आदमी पार्टी दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी. आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, सभी मंत्री, बीजेपी की केंद्र सरकार द्वारा लिए जा रहे है अलोकतांत्रिक फैसले के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए 17 मार्च को दोपहर दो बजे से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जंतर मंतर पर मौजूद रहेंगे.'  गोपाल राय के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा में मिली करारी हार, एमसीडी उपचुनाव में जीरो सीट मिलने और दिल्ली से लेकर गुजरात तक आम आदमी पार्टी का जन समर्थन बढ़ने से भाजपा परेशान है। भाजपा की केंद्र सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से दिल्ली को पुन: नियंत्रित करने की कोशिश रही है। गोपाल राय ने ने कहा कि कल संसद के अंदर जो संशोधन बिल प्रस्तुत किया गया, वह साफ-साफ इस बात को दिखा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मंशा क्या है?