logo-image

मजनू का टीला और चांदनी चौक में बनेंगे फूड हब, पैदा होगा रोजगार: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने कहा कि इस दोनों फूड हब को विकसित करने के बाद हम अगले चरण में दिल्ली के अन्य फूड हब को विकसित करने का काम करेंगे।

Updated on: 24 Jul 2022, 01:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने कहा कि इस दोनों फूड हब को विकसित करने के बाद हम अगले चरण में दिल्ली के अन्य फूड हब को विकसित करने का काम करेंगे। मुझे उम्मीद है कि इससे रोजगार बढ़ेगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन फूड हब के अंदर हम फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक करेंगे, फूड सेफ्टी का ध्यान रखेंगे और फूड हब की ब्रांडिंग की जाएगी। हमें उम्मीद है कि इससे बहुत रोजगार पैदा होगा। पहले चरण में हम दो फूड हब तैयार करेंगे। पहला-मजनू का टीला और दूसरा चांदनी चौक है. Design Competition से Design Firm को Food Hubs Develop करने का Contract देंगे हमें उम्मीद है कि इससे काफ़ी रोज़गार पैदा होंगे.

 

दिल्ली में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ी ख़ुशख़बरी। दिल्ली के "Food Hubs" को दिल्ली सरकार नई पहचान देगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाले 5 साल में हमने 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में आज मैं एक घोषणा करने वाला हूं कि दिल्ली को भारत का फूड कैपिटल माना जाता है इसलिए यहां के जितने फूड हब है उन सबको विकसित किया जाएगा. आपको बता दें कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 जुलाई को गुजरात के दौरे पर रहेंगे। वह सोमनाथ मंदिर जाएंगे और राजकोट में AAP के टाउनहाल कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।