News Nation Logo
Banner

फ्री कोरोना वैक्सीन पर बोले CM केजरीवाल, ये पूरे देश का अधिकार है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को उत्तर-पूर्व दिल्ली में बहुप्रतीक्षित सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवरों को आम जनता के लिए खोल दिया.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Oct 2020, 04:48:41 PM
arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को उत्तर-पूर्व दिल्ली में बहुप्रतीक्षित सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवरों को आम जनता के लिए खोल दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार हर परियोजना में पैसे बचाकर लोगों के लिए बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित कर रही हैं. इसके बाद कोरोना की फ्री वैक्सीन पर केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए, ये पूरे देश का अधिकार है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली की जनता को और खासकर यमुनापार की जनता को बधाई देना चाहता हूं. यह दोनों फ्लाईओवर शुरू हो रहे हैं. शास्त्री पार्क और सीलमपुर फ्लाईओवर शुरू होने से आईएसबीटी से यूपी बॉर्डर का रास्ता लगभग 10 मिनट में पूरा हो सकता है. बिल्कुल सिग्नल फ्री और रेड लाइट फ्री हो गया है. यहां पहले बहुत ज्यादा जाम लगता था, जनता बहुत परेशान थी. यह फ्लाईओवर 303 करोड़ रुपये का बनना था. 250 करोड़ में पूरा कर दिया, हमने 53 करोड़ रुपये बचाए हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि दिल्ली सरकार के ज्यादातर प्रोजेक्ट में आप देखते हैं. डेढ़ साल में पूरा होना था, उससे भी कम समय में पूरा हो गया, जबकि बीच में करीब 9 महीने कोरोना और GRAP लगने की वजह से काम नहीं हुआ.  इस शानदार प्रोजेक्ट के लिए PWD के सभी इंजीनियर को भी बधाई देता हूं. पहली सरकार आई है जो यमुनापार के लोगों के लिए इतना काम कर रही है. हमने सिग्नेचर ब्रिज बनाया अभी फ्लाईओवर बना रहे हैं. यमुनापार में काफी काम हो रहा है. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए. पूरे देश का अधिकार है. कोरोना से सारे लोग परेशान हैं, इसलिए पूरे देश को फ्री वैक्सीन मिलनी चाहिए. जब वैक्सीन आएगी तो देखते हैं कितने की है और कैसी है. 

उन्होंने आगे कहा कि प्याज के दाम को लेकर जो भी जरूरी कदम उठाने की जरूरत है वह हम उठाएंगे. आप समझ सकते हैं कि पूरे देश में दाम बढ़ रहे हैं. इसमें केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए, ताकि पूरे देश में प्याज पर काबू पा सकें. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. अभी हालात ऐसे हैं कि टैक्स आना बिल्कुल बंद हो गया है. ऐसी हालत के अंदर हम सब लोगों को इस मुसीबत का मिलकर सामना करना है. हमारी हमेशा इच्छा रही है, हमने हमेशा शिक्षा को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी है. हम चाहते हैं कि अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत दें, जो भी बन पड़ेगा हम करेंगे.

First Published : 24 Oct 2020, 04:18:01 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो