News Nation Logo
Banner

CM अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्लीवासियों ने पूरी दुनिया में ऐसे दिल्ली का नाम रोशन किया

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के 6 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Feb 2021, 03:47:02 PM
cm arvind kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार (AAP Government) के 6 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया था. बहुत कठिन साल था, लेकिन हम सब दिल्लीवालों ने मिलकर एक परिवार की तरह काम किया और पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया. कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) के बीच दिल्ली के सभी लोगों ने सरकार के साथ मिलकर शानदार काम करके दिखाया है. कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन, प्लाज्मा बैंक और ऑक्सीमीटर जैसे कामों की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ेंः नहीं मिलता है कोई प्रमाणिक इतिहास,लेकिन लोक कथाओं के नायक है गोरक्षक सुहेलदेव

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने लॉकडाउन में लाखों दिल्ली वासियों को खाना खिलाया, फ्री राशन बांटा, रास्ते में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया. तमाम चुनौतियों के बीच आपकी सरकार ने फ्री बिजली पानी की स्कीम को जारी रखा. इन सब के बीच हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बोर्ड परीक्षा में 98 फीसदी रिजल्ट लाकर दिल्ली के दो करोड़ लोगों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि आपकी सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए किसानों को पराली का समाधान भी दे दिया है. अब दिल्ली के किसानों को पराली जलानी नहीं पड़ती. दिल्ली की तरक्की के इन 6 सालों में गरीब के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है. हर बीमार को इलाज मिलने लगा है, 24 घंटे बिजली आने लगी है. यह दो करोड़ दिल्ली वासियों की सरकार है, जो 24 घंटे सातों दिन दिल्लीवासियों की जिंदगी आसान बनाने का काम करती है और यूं ही करती रहेगी. बस आपका साथ और आपका आशीर्वाद चाहिए ताकि इसी तरह काम करते रहें.

अरविंद केजरीवाल की पुराने ट्वीट पर हुई खिचाईं

दिल्‍ली के  मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं.  दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की हत्या के बाद से अरविंद केजरीवाल इन ट्रोलर्स के निशाने पर आए हैं. दरअसल, अपने एक पुराने ट्वीट पर केजरीवाल ने सांप्रदायिक सदभाव बनाण्‍ रखने की बात कही थी्ं. अपने इस बयान में उन्‍होंने कहा थ कि, ये विडीओ देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालिसा में?ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेष में गुंडे हैं. इनकी पार्टी लुच्चे, लफ़ंगे, गुंडों की फ़ौज है. इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फ़र्ज़ है रिंकू शर्मा की हत्‍या के बाद कई लोग अरविंद के इस बयान की आलोचना कर रहे हैं.  हालांकि कई लोग पहले केजरीवाल के इस बयान का समर्थन भी कर चुके हैं.  

First Published : 16 Feb 2021, 03:47:02 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.