logo-image

CM अरविंद केजरीवाल बोले- देश कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर चिंतित

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि देश, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. कश्मीर उनका घर है. कश्मीरी पंडितों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज करना और आंसू गैस दागना गलत है.

Updated on: 16 May 2022, 07:38 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि देश, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. कश्मीर उनका घर है. कश्मीरी पंडितों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज करना और आंसू गैस दागना गलत है. यह राजनीति करने का नहीं, कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने का समय है. केंद्र सरकार उनकी सुरक्षा की व्यवस्था करे. कश्मीरी पंडित कश्मीर में सुरक्षा चाहते हैं, लेकिन राहुल भट्ट की हत्या ने उन्हें भयभीत कर दिया है. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मांग की कि इस हादसे पर नाराजगी जता रहे लोगों पर जिन अफसरों ने लाठियां बरसाई और आंसू गैस छोड़े, उन्हें तुरंत बर्खाश्त किया जाए. अगर कश्मीर में रह रहे लोगों को वहां सुरक्षा नहीं मिलेगी, तो फिर देश के दूसरे हिस्सों में रह रहे कश्मीरी पंडित किस भरोसे पर वापस आकर रहने की सोचेंगे. देश के विभिन्न राज्यों में बसे कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा और उनके पुनर्वास के लिए हम सबको मिलकर काम करना है.

कश्मीरी पंडित वहीं अपना घर बसाना चाहते हैं, लेकिन इस हादसे के बाद सभी भयभीत और डरे हुए हैं

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहुल भट्ट के कत्ल के मामले में आज एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले कश्मीर में एक सरकारी मुलाजिम राहुल भट्ट जी की हत्या कर दी गई. कुछ आतंकवादी उनके ऑफिस में गए, उनका नाम पूछा और उन्हें गोली मार दी. ऐसा लगता है कि वो ये सोच कर आए थे कि किसी कश्मीरी पंडित को ही निशाना बनाना है. हमारी सेना ने 24 घंटे के अंदर वहां दो आतंकवादियों को ढूंढकर उन्हें मार गिराया. पर आज पूरा देश इस बात से चिंतित है कि कश्मीर में आज भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित क्यों नहीं है? बहुत सारे कश्मीरी पंडित युवाओं को वहां एक विशेष पैकेज के तहत नौकरियों के लिए भेजा गया था. ये लोग वहां शांति के साथ रहना चाहते थे. वो उनका घर है, वो वहीं अपना घर बसाना चाहते हैं और अपने बच्चों के साथ रहना चाहते हैं. लेकिन इस हादसे के बाद वहां रहने वाले सभी कश्मीरी पंडित भयभीत हैं, डरे हुए हैं. 

इस हादसे पर नाराजगी जता रहे लोगों पर लाठियां बरसाई गई और टीयर गैस छोड़े गए, यह सही नहीं है

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हादसे पर नाराजगी जताने के लिए जब वो लोग प्रदर्शन कर रहे थे, तो उन्हें रोका गया. उन पर लाठियां बरसाई गई, उन पर टीयर गैस छोड़े गए और उनकी ही कॉलोनी में ताला बंद कर दिया गया. क्यों, यह सही नहीं है. जिन अफसरों ने यह किया, उन्हें तुरंत बर्खाश्त किया जाए. यह राजनीति का वक्त नहीं है. यह राजनीति का नहीं, देश का मुद्दा है. कश्मीरी पंडित सुरक्षा चाहते हैं. उनका परिवार, उनके लोग वहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. अगर कश्मीर में रह रहे लोगों को वहां सुरक्षा नहीं मिलेगी, तो फिर देश के दूसरे हिस्सों में रह रहे कश्मीरी पंडित वहां वापस आकर कैसे रह पाएंगे. किस भरोसे पर वो वापस अपने घर कश्मीर में आकर रहने की सोचेंगे. 

प्रदर्शन करने वाले कश्मीरी पंडितों पर लाठी न चलाई जाए, हमें उन्हें गले लगाना है, वो हमारे अपने हैं

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी केंद्र सरकार से गुजारिश है कि कश्मीरी पंडितों को वापस कश्मीर में बसाने के लिए जो भी सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़े, वो करे. इसके लिए जितना भी खर्च करना पड़े, वो खर्च किया जाए और प्रदर्शन करने वाले कश्मीरी पंडितों पर लाठी न चलाई जाए. हमें उन्हें गले लगाना है. वो हमारे अपने हैं. उन पर टीयर गैस के गोले नहीं छोड़ने हैं. आतंकी और देश के दुश्मन यह समझ लें कि अगर उन्होंने कश्मीरी पंडितों के उपर गलत इरादे से देखा भी, उन्हें भारत बक्शेगा नहीं. आज देश के विभिन्न राज्यों में कश्मीरी पंडित बसे हुए हैं, दिल्ली में भी हैं. उनकी सुरक्षा और उनके पुनर्वास का हम सबको एक साथ मिलकर काम करना है. पूरा देश अपने कश्मीरी भाई-बहनों के साथ खड़ा है.