logo-image

मुख्यमंत्री आवास तोड़फोड़ : सुरक्षा बंदोबस्त की नाकामी पर पुलिस आयुक्त से मांगा जवाब

CM Arvind Kejriwal residence Demolition : सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा बंदोबस्त को हाईकोर्ट ने अपर्याप्त बताते हुए असंतोष जताया है.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:01 PM

नई दिल्ली:

CM Arvind Kejriwal residence Demolition : सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा बंदोबस्त को हाईकोर्ट ने अपर्याप्त बताते हुए असंतोष जताया है. न्यायालय ने सोमवार को कहा कि एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के घर पर हो रही इस तरह की घटना चिंताजनक व परेशान करने वाली है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने पुलिस से कहा कि वहां कुछ भी हो सकता था. आपके पास किस तरह का बंदोबस्त था? 

हाईकोर्ट ने पुलिस को अपनी कार्यप्रणाली के साथ सुरक्षा बंदोबस्त पर भी विचार करने को कहा है. यह संवैधानिक पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति हो सकता था, कोई भी मंत्री या न्यायाधीश. हाईकोर्ट ने मामले में पुलिस की ओर से दाखिल स्टेटस रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त करते हुए टिप्पणी की. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सुरक्षा बंदोबस्त पर दोबारा से विचार करने को कहा.

आपको बता दें कि इससे पहले ही दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने दावा किया था कि राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर तोड़फोड़ की गई थी. इसे लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने तस्वीरें भी साझा की और प्रतिक्रिया दी थी. AAP ने दिल्ली पुलिस और भाजपा पर आरोप लगाए हैं.