logo-image

दिल्ली में सस्ती नहीं होगी शराब, CM केजरीवाल ने कोरोना चार्ज हटाने से किया मना

देश की राजधानी दिल्ली में शराब के दाम कम नहीं होंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शराब से 70 प्रतिशत कोरोना सेस वापस लेने के प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया है.

Updated on: 21 May 2020, 08:31 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में शराब के दाम कम नहीं होंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शराब से 70 प्रतिशत कोरोना सेस वापस लेने के प्रस्ताव को टाल दिया है. दिल्ली कैबिनेट के सामने शराब की कीमत कम करने के लिए कोरोना सेस को वापस लेने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन सरकार ने इसे अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया. इस पर दिल्ली में अब पहले की तरह ही कोरोना सेस के साथ ही शराब बिकेगी. इसकी कीमत में कोई कमी नहीं आएगी. 

आपको बता दें कि देश में लॉकडाउन 3.0 के दौरान दिल्ली में शराब की बिक्री शुरू हुई थी. शराब की दुकानों पर चार मई को ऐसी भीड़ लगी, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ीं. इस पर दिल्ली पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा था. इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 5 मई से शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना सेस लगा दिया था. शराब पर कोरोना चार्ज लगाए जाने के बाद भी ठेकों पर कई दिनों तक लोगों की भीड़ देखी गई थी.

पिछले दिनों दिल्ली में शराब तस्करी के भी कई केस सामने आए हैं. लॉकडाउन के दौरान तस्करों ने ज्यादा फायदे के लिए दिल्ली में शराब की तस्करी के लिए नए-नए तरीके निकाले हैं. गाड़ियों में सब्जी लादने के बहाने से भी शराब की तस्करी हो रही है. हाल ही में तिगरी थाना की पुलिस ने ऐसे तस्करों को पकड़ा था.

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद करने से मना कर दिया था. हाईकोर्ट ने शराब की दुकानों को बंद करने से जुड़ी जनहित याचिका पर कहा था कि इस मामले में राज्य और केंद्र सरकार खुद निर्णय लें. फिलहाल, इस मामले में कोर्ट कोई निर्णय लेने के पक्ष में नहीं है. हालांकि, हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार और केंद्र को कहा था कि शराब की बिक्री के दौरान कोई भीड़ न हो, यह सुनिश्चित किया जाए. दिल्ली और केंद्र सरकार इस जिम्मेदारी का गंभीरता से पालन करें, क्योंकि भीड़ बढ़ने की स्थिति में कोरोना वायरस को लेकर कई खतरनाक परिणाम आ सकते हैं.