News Nation Logo

संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय की आपत्ति पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुधारी गलती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (CM Arvind Kejriwal) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीछे लगे विवादित राष्ट्रीय ध्वजों को हटा दिया है. शनिवार को उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीछे जो ध्वज दिख रहे थे वे सही तरीके से बने और लगे हुए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Jun 2021, 07:29:23 PM
cm arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिल्ली के सीएम को लिखा पत्र
  • विरोध होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगे ध्वजों को बदला गया

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (CM Arvind Kejriwal) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीछे लगे विवादित राष्ट्रीय ध्वजों को हटा दिया है. शनिवार को उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीछे जो ध्वज दिख रहे थे वे सही तरीके से बने और लगे हुए थे. दावा किया जा रहा था कि कोरोना काल में पहले ऑक्सीजन और अब वैक्सीन को लेकर लगातार आवाज उठा रहे CM केजरीवाल राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से जुड़े एक विवाद में फंस गए थे. आपको बता दें कि इसे लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Union Minister Prahlad Singh Patel) ने आपत्ति जताई तो सीएम केजरीवाल ने अपनी गलती सुधार ली. 

यह भी पढ़ें : केंद्र ने केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी 'घर-घर राशन योजना' पर रोक लगाई

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले केजरीवाल राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादों में आ गए थे. केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने उन पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान करने का आरोप लगाया था कि केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज में सफेद रंग को कम करके उसके ऊपर हरे रंग को बढ़ा दिया गया है, जो संवैधानिक रूप से राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है. 

यह भी पढ़ें : RSS प्रमुख मोहन भागवत सहित कई अन्य नेताओं को ट्विटर ने किया ब्लू टिक वापस

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिखा था. उन्होंने पत्र में लिखा था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में जो ध्वज लगे हैं वह ध्वज संहिता के लिहाज से सही नहीं है जो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है, राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल सजावट के लिए नहीं किया जा सकता और ना ही उसकी बनावट में कोई छेड़छाड़ की जा सकती है.

यह भी पढ़ें : डेढ़ दशकों की नाकामी को पीएम मोदी ने सुधारी, सबसे ज्यादा भगोड़ों को खींचकर लाए वापस

केंद्रीय मंत्री पटेल ने चिट्ठी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपनी गलती को तुरंत सुधार करने की मांग की थी. उन्होंने इस बाबत दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी पत्र की एक कॉपी भेजी थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 07:25:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.