News Nation Logo

CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी बधाई, जानें क्यों

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली बचत पर अपने राज्य की जनता को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ़ जहां पूरे देश में साल दर साल बिजली की दरें बढ़ रहीं हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Aug 2020, 12:02:45 AM
arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली बचत पर अपने राज्य की जनता को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ़ जहां पूरे देश में साल दर साल बिजली की दरें बढ़ रहीं हैं, दिल्ली में लगातार छट्ठे साल बिजली के दर नहीं बढ़ने दिए और कुछ क्षेत्र में दर कम भी किए. ये एतिहासिक है. ये इसलिए हो रहा है. क्योंकि आपने दिल्ली में एक ईमानदार सरकार बनाई है.

दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद केजरीवाल ने कहा : जांच दोगुनी की जाएगी

आपको बता दें कि दिल्ली में एक हफ्ते के भीतर हर दिन कोविड-19 की जांच दोगुनी बढ़ाकर 40,000 कर दी जाएगी क्योंकि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह बात कही. केजरीवाल ने ऑनलाइन प्रेस वार्ता में कहा कि शहर में हर दिन फिलहाल 20,000 जांच की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों के सख्त पालन के लिए निर्देश जारी किए हैं. साथ ही कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर हर किसी को मास्क पहनना होगा और शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा कि 17 अगस्त के बाद, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले मामूली रूप से बढ़े हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में कोविड-19 के 1,693 नये मामले सामने आए हैं. साथ ही कहा कि सरकार के पास कुल 14,130 कोविड बिस्तर हैं और इनमें से 10,448 बिस्तर रिक्त हैं. केजरीवाल ने कहा कि अब तक 3,700 मरीजों ने कोविड बिस्तर लिए हैं और इनमें से 2,900 दिल्लीवासी हैं और 800 अन्य राज्यों के लोग हैं.

उन्होंने कहा कि 14 जुलाई के बाद से दिल्ली में घर में पृथक रह रहे किसी कोविड-19 मरीज की मौत नहीं हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 11:45:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो