News Nation Logo

किसान आंदोलन के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट बैठक आज

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई हैं. माना जा रहा है कि केजरीवाल की इस कैबिनेट मीटिंग में किसानों के आंदोलन के मुद्दों पर फोकस रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Feb 2021, 12:04:00 AM
CM Kejriwal cabinet

सीएम अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट बैठक आज (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

दिल्ली की सीमाओं पर करीब 70 दिन से आंदोलन पर किसान डटे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई हैं. माना जा रहा है कि केजरीवाल की इस कैबिनेट मीटिंग में किसानों के आंदोलन के मुद्दों पर फोकस रहेगा. यह बैठक और अहम तब हो जाती है, क्योंकि दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर कुछ उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया. इस हंगामे में दिल्ली पुलिस के कई जवान घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें : भारत खालिस्तानी आतंकी समूह सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ पहुंचा यूनाइटेड स्टेट्स

बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में कई बार सिंघु बॉर्डर का दौरा कर चुके हैं. दिल्ली सरकार बॉर्डर पर कृषि कानून के खिलाफ बैठे किसानों की पूरी सुविधा प्रदान की है. यहां कि दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए फ्री इंटरनेट, वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध कराई है, लेकिन दिल्ली में 26 जनवरी को हिंसा होने की वजह से दिल्ली की सीमाओं पर इंटरनेट सुविधा को फिलहाल बंद कर रखा है.

यह भी पढ़ें : प्रवीण सिन्हा ने सीबीआई के अंतरिम प्रमुख के रूप में पदभार संभाला

दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया को मॉनिटर कर रही है
दरअसल, गुरुवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेस की. दिल्ली पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया को मॉनिटर कर रही है. तीन सौ से ज़्यादा ट्विटर हैंडल मिले है, जो किसान आंदोलन के नाम पर अपने निहित स्वार्थों को पूरा कर रहे है. हमने ऐसे लोगो के खिलाफ केस दर्ज किए है. जो अफवाह या झूठी ख़बर फैला रहे है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि विदेश मंत्रालय ने एम वी एस्थेनेसिया के नाविकों की अदला बदली की अनुमति चीन में दिया है.

यह भी पढ़ें : एयरटेल डेटा हैक के पीछे पाकिस्तानी साइबर अपराधियों का हाथ

पुलिस को दिल्ली हिंसा से जुड़ा एक ट्विटर पर टूल किट मिला
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि एक ट्विटर पर टूल किट मिला है, जिसने अलग-अलग तारीखों पर एक्शन प्लान का जिक्र है. ( ग्रेटा थनबर्ग के ट्विटर हैंडल का जिक्र कर रह है, उनके नाम लिए बगैर). पुलिस इस टूल किट के नोटिस आने  के बाद हमने 124 A,153, 120B के तहत मामला दर्ज किया है. हमने साइबर सेल को मामला रेफेर किया है. सेक्शन 124 A, 153 A,153,120B पुलिस ने कहा- हमने इस केस के बाबत  FIR में किसी के खिलाफ  नामजद FIR दर्ज नहीं लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Feb 2021, 12:04:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.