logo-image

सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान- दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर, लॉकडाउन का...

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बैठक बुलाई. इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए.

Updated on: 02 Apr 2021, 05:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बैठक बुलाई. इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए. अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कोविड मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है. हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं. मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है.' वहीं लॉकडाउन को लेकर उन्होंने कहा, 'सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है.'

वहीं दिल्ली में वैक्सीनेशन को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम कोरोना वैक्सीनेशन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. कल दिल्ली में 71,000 वैक्सीनेशन किया गया था. उन्होंने आगे कहा, पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3,583 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना मामलों की यह चौथी लहर है, हम हर संभव उपाय अपना रहे हैं, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

कोरोना के बढ़ते मामलों में भारत की रफ्तार कई गुना तेज हो गई है. इसके साथ ही भारत की गिनती दुनिया के दूसरे सबसे बड़े उन देशों में हो गई है जहां कोरोना तेजी से फैल रहा है. इस कड़ी में ब्राजील का स्थान दुनिया में अव्वल नंबर पर है जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 91,097 नए मामले सामने आए हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में 81,466 नए मामले सामने आए हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 77,718 नए मामले सामने आए हैं. भारत में पिछले तीन हफ्तों में कोरोना के मामलों में जोरदार उछाल देखी जा रही है.

और पढ़ें: करीब 1 साल बाद खुला चिड़ियाघर, कोरोना के खतरे के बीच लोगों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

भारत में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. कोरोना से मरने वालों लोगों की संख्या की बात करें तो भारत का स्थान दुनिया भर में चौथा है. इसके पहले अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको का स्थान आता है.