News Nation Logo

CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला- दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में VIP कल्चर खत्म, ऐसे होगा इलाज

देश की राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी अस्‍पतालों (Government Hospital) में अब वीआईपी कल्‍चर खत्म हो जाएगा.

By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Sep 2019, 05:18:36 PM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी अस्‍पतालों (Government Hospital) में अब वीआईपी कल्‍चर खत्म हो जाएगा. इसे लेकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आदेश दिया है कि अब सरकारी अस्‍पतालों में प्राइवेट रूम नहीं दिया जाएगा. इसके बाद सरकारी अस्पतालों में सभी मरीजों का एक समान इलाज मिलेगा. हालांकि, दिल्ली सरकार के इस आदेश के बाद सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट रूम के लिए मारामारी भी कम हो जाएगी. साथ ही सभी लोगों को समान सुविधाएं मिलेंगी. इसके अलावा ही दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 13,899 बेड बढ़ाने का ऐलान किया है. फिलहाल, दिल्‍ली में 11,353 बेड हैं.

यह भी पढ़ेंःबिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी का बड़ा बयान कहा- 2020 में भी नीतीश ही रहेंगे कप्तान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्‍ली के अस्‍पतालों में सभी लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. सभी अस्‍पतालों में एयर कंडीशन (एसी) लगाए जाएंगे. इनमें दिल्‍ली सरकार के छोटे अस्‍पताल भी शामिल होंगे. आपको बता दें कि बड़े अस्‍पतालों को छोड़ दें तो अभी सभी छोटे अस्‍पतालों में एसी की सुविधा नहीं है. सरकार का कहना है कि इस संबंध में काम शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान को उसके ही प्रांत ने मारा तमाचा, गिलगित-बालटिस्तान ने भी खुद को भारत का हिस्सा माना

दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्‍ली के कई इलाकों में नए अस्‍पतालों का निर्माण भी किया जाएगा. इसके साथ ही कैबिनेट की ओर से मंजूरी भी मिल चुकी है. वहीं टेंडर भी हो चुका है. रिपोर्ट में कहा गया है कि खिचड़ीपुर के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में एक नया मदर एंड चाइल्ड ब्लॉक बनेगा, जिसमें 460 बेड होंगे. साथ ही बुराड़ी और अंबेडकर नगर में दो अस्‍पताल बनकर तैयार हो चुके हैं.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 11 Sep 2019, 05:15:17 PM