News Nation Logo
Banner

बर्ड फ्लू को लेकर CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला- गाजीपुर पॉल्ट्री मार्केट 10 दिन के लिए बंद

बर्ड फ्लू (bird flu) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा कि अभी तक हम 104 सैंपल उठा चुके हैं और जालंधर लैब में भेजे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Jan 2021, 05:13:12 PM
CM Arvind Kejriwal

बर्ड फ्लू को लेकर CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

बर्ड फ्लू (bird flu) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा कि अभी तक हम 104 सैंपल उठा चुके हैं और जालंधर लैब में भेजे हैं. अभी तक बर्ड फ्लू का कोई केस नहीं पाया गया है. परसों तक लैब से रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. दिल्ली में हर जिले में डीएम की निगरानी में सर्विलांस टीम बना दी गई है जो पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पशुओं के डॉक्टर लगातार सर्वे कर रहे हैं. संजय लेक भलस्वा लेक पोल्ट्री मार्केट हौज खास आदि में टीम का फोकस है. 23890318 पर 24 घंटे चलने वाली हेल्पलाइन भी जारी कर दी है. कव्वे के मरने की खबर आ रही है, इस पर रैपिड रिस्पांस टीम काम कर रही है. दिल्ली में अब कोई भी जिंदा पक्षी इंपोर्ट नहीं किए जाएंगे. गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट अगले 10 दिन के लिए बंद की गई.

गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने मंगलवार को दिल्ली की सरहदों पर बैठे किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया था. अब आम आदमी पार्टी किसानों को मुफ्त वाईफाई सेवा देगी. सरकार सिंघु बॉर्डर पर वाईफाई हॉट स्पॉट्स लगाएगी. आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी थी. 

First Published : 09 Jan 2021, 04:23:41 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.