logo-image

जेठमलानी ने जेटली को लिखी चिट्ठी, बताया-केजरीवाल ने अपशब्द बोलने को कहा

जेठमलानी ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल ने उनसे अरुण जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था।

Updated on: 29 Jul 2017, 12:46 PM

highlights

  • अरविन्द केजरीवाल ने जेठमलानी से अरुण जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था
  • केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था
  • जेटली ने केजरीवाल के ख़िलाफ़ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कर 10 करोड़ रुपये की मांग की थी

नई दिल्ली:

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने अपने पूर्व मुवक्किल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक चौकाने वाला आरोप लगाया है। जेठमलानी ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल ने उनसे अरुण जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था। 

20 जुलाई को जेठमलानी ने केजरीवाल को खत लिखकर बताया कि वो उनपर जेटली द्वारा दायर मानहानि के केस से खुद को अलग करते हैं। क्योंकि केजरीवाल ने उन्हें जेटली के ख़िलाफ़ और ज़्यादा अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा है।

अरविन्द केजरीवाल से नाराज़ जेठमलानी ने 20 जुलाई को वित्त मंत्री और दिल्ली के सीएम दोनो को ख़त लिखा है। ख़त में जेठमलानी ने केजरीवाल से कहा, 'जब अरुण जेटली ने आपराधिक मानहानि का पहला केस दर्ज किया था तो आपने मेरी सेवा ली। अपनी अंतरात्मा से पूछिए कि कितनी बार आपने '.........' (अपमानसूचक शब्द जिसे जेठमलानी ने कोर्ट में जेटली के लिए इस्तेमाल किया था जो केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये के दूसरे मानहानि केस का कारण बना) से भी ज्यादा ख़राब गाली दी थी।'

केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट की हिदायत, जेटली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी न करें

बता दें कि केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। जिसके बाद जेटली ने केजरीवाल के ख़िलाफ़ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कर 10 करोड़ रुपये की मांग की थी।

20 जुलाई को केजरीवाल को लिखे ख़त में जेठमलानी ने कहा, 'आपने मुझसे सैकड़ों बार कहा कि इस '..........' को सबक सिखाइए। संयोग से पिछले कुछ हफ्तों में आप मुझसे बहुत कम समय तक मिले। हालांकि आपके सहयोगी राघव चड्ढा और ऐडवोकेट अनुपम श्रीवास्तव मामले को लेकर मुझे ब्रीफ़ करते रहे।'

वित्त मंत्री द्वारा दायर मानहानी केस में अरविंद केजरीवाल ने जेठमलानी को केस लड़ने के लिए वकील चुना था। लेकिन 17 मई की सुनवाई के दौरान जेटली ने कोर्ट में कहा कि अगर वकील ने अपने मुवक्किल के कहे मुताबिक ही शब्दों का इस्तेमाल किया है तो वह एक दूसरा मानहानि का केस दायर करेंगे।

मानहानि मुकदमा: राम जेठमलानी अब नहीं लड़ेंगे केजरीवाल का केस, मांगी 2 करोड़ बकाया फीस

जिसके बाद जेठमलानी ने कहा कि हां यह शब्द उनके मुवक्किल के हैं। इस जवाब के बाद जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर एक और मानहानि का केस करते हुए प्रतिष्ठा को ख़राब करने की एवज में उनसे 10 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की।

हालांकि केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर हलफ़नामा में ये कहा कि उन्होंने जेठमलानी को किसी भी तरह के अपशब्द का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी थी। केजरीवाल ने अपने हलफनामे में जेठमलानी को लिखे एक ख़त का हवाला देते हुए कहा कि यह बात एकदम बेतुका है कि एक वरिष्ठ वकील से कोई इस तरह के आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने को कहेगा।

मुश्किल में केजरीवाल, अरुण जेटली के नए मानहानि केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस