News Nation Logo
Banner

संदिग्ध 'आरडीएक्स (RDX)' वाले बैग में चॉकलेट-मिठाई (Chocolate and Sweets) और काजू मिले!

इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर मिले जिस संदिग्ध बैग में जांच-सुरक्षा एजेंसियां आरडीएक्स होने की आशंका जता रही थीं, उसमें चॉकलेट और मिठाई निकली है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Nov 2019, 09:33:58 AM
संदिग्ध 'आरडीएक्स' वाले बैग में चॉकलेट-मिठाई और काजू मिले!

संदिग्ध 'आरडीएक्स' वाले बैग में चॉकलेट-मिठाई और काजू मिले! (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर मिले जिस संदिग्ध बैग में जांच-सुरक्षा एजेंसियां आरडीएक्स होने की आशंका जता रही थीं, उसमें चॉकलेट और मिठाई निकली है. हालांकि इस बारे में शुक्रवार देर रात पूछे जाने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ, जो हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात है) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने यही कहा, "बैग को कूलिंग-पिट में बंद करके रखा गया है. ताकि विस्फोटक अगर फट भी जाए तो किसी तरह की कोई हानि न हो. 24 घंटे बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि आखिर बैग में है क्या?"

यह भी पढ़ें : अयोध्या में राम की भव्य मूर्ति और एक डिजिटल संग्रहालय बनेगा, 446.46 करोड़ रुपये मंजूर

उल्लेखनीय है कि गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि में टर्मिनल तीन पर काले रंग का संदिग्ध बैग सीआईएसएफ ने जब्त किया था. मौके पर विस्फोटक विशेषज्ञ स्वान-दल (डॉग स्क्वॉड) भी बुलवा लिया गया. डॉग ने सूंघने के बाद जब बैग को संदिग्ध करार दिया, तो मौके पर तमाम सुरक्षा और जांच एजेंसियों का जमघट लग गया.

आधी रात के बाद से शुक्रवार शाम तक यही तमाशा चलता रहा. आशंका यही बनी रही कि हो न हो लावारिस मिले बैग में आरडीएक्स भी हो सकता है. देर रात हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी शाहिद खान ने इन तमाम आशंकाओं को निर्मूल साबित कर दिया.

बैग मालिक ने सामने आकर जब बताया कि, बैग उससे गलती से छूट गया था. बैग में चॉकलेट और मिठाई हैं. यह बात उसने एयरपोर्ट थाने में पहुंचकर बताई. इतना सुनते ही संदिग्ध बैग को 'कूलिंग-पिट' में घंटों से उसके अंदर मौजूद विस्फोटक को कथित रुप से 'ठंडा' करने की कोशिशों का मजाक उड़ने लगा.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली में पब्‍लिक हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित, जानें दुनिया के 10 बड़े शहरों में कितनी दमघोंटू है दिल्ली

एयरपोर्ट पर तैनात दिल्ली पुलिस के एक आला-अफसर ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, "बैग स्वामी ने पुलिस को यह भी बताया कि बैग में लैपटॉप चार्जर और कुछ काजू भी रखे हैं."

First Published : 02 Nov 2019, 09:30:12 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो