News Nation Logo

दिल्ली में नहीं लिए जाएंगे इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपमेंट चार्ज, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बड़ी घोषणा

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 22 Nov 2019, 12:27:26 PM
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा, हमारी सरकार बनी थी तो 500 रुपए प्रति मीटर के हिसाब से चार्ज लगता था. हमने उसे 100 रुपए प्रति मीटर किया. लेकिन ये भी बड़े प्लॉट्स के लिए बहुत ज्यादा है. ऐसे में आज बोर्ड ने निर्णय लिया गया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर चार्ज और डेवलपमेंट चार्ज नही लिए जाएंगे. इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने ये भी बताया कि पानी सीवर का कनेक्शन लेने के लिए किसी भी प्लाट साइज पर 2310 रुपये देने होंगे

वहीं उन्होंने राम विलास पासवान के बयानव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, इनमें से किसी को दिल्ली के पानी से कोई सरोकार नही है मैं इस तू तू मैं मैं में नही पड़ना चाहता अगर कही गन्दे पानी की शिकायत है तो आप मुझे बताइए. उन्होंने कहा, सरकार बनी थी तो 2300 इलाको में गंदा पानी आता था अब 1सवा सौ इलाके बचे हैं वहा सरकार बदल रही है इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

बता दें, दिल्ली में पानी को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और सीएम केजरीवाल के बीच जुबानी जंग जारी है. रामविलास पासवान ने शुक्रवार को सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'केजरीवाल जी मुझे गाली देने की बजायें दिल्ली की जनता के लिए स्वच्छ और शुद्ध पानी की व्यवस्था तत्काल करे.' इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा, मैं सिर्फ़ मुख्यमंत्री के द्वारा लगाये आरोप का जवाब दूंगा. बाकीआम आदमी पार्टी के नेता क्या बोलते है, उस पर मैं ध्यान नहीं देता. इससे पहले सीएम केजरीवाल ने पासवान पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया था. आप नेताओं ने उनसे इस्तीफे तक की मांग कर ली थी. 

First Published : 22 Nov 2019, 12:08:34 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.