logo-image

दिल्ली में छठ पूजा पर राजनीति, AAP बोली- पूर्वांचल वासियों से नफरत करती है BJP

देश की राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर राजनीति हो रही है. आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने छठ पूजा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

Updated on: 06 Nov 2021, 03:56 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर राजनीति हो रही है. आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने छठ पूजा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. विधायक ने कहा कि भाजपा शुरू से ही दिल्ली में छठी मैया की पूजा के लिए गंदी राजनीति कर रही है. डीडीए की मीटिंग में छठ पूजा का आयोजन नहीं मनाया जाएगा, यह बीजेपी ने राजनीति की है. हम एलजी को पत्र लिखा, लेकिन भाजपा के इशारे पर एलजी साहब ने आदेश जारी कर दिया है. दिल्ली में डीडीए और एमसीडी की जमीन पर बीजेपी छठ पूजा नहीं होने दे रही है.

यह भी पढ़ें :100 करोड़ वसूली मामले में अनिल देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

आप आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी पूर्वांचल वासियों से नफरत करती है. छठ मैया के नाम पर गंदी राजनीति न करें. मनोज तिवारी से निवेदन है कि पूर्वांचलवासी होने के नाते आपको पूजा करने की कोशिश करनी चाहिए. विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि पूर्वांचल विरोधी मानसिकता और डीडीए की मीटिंग में एलजी साहब फैसला कर चुके थे कि उन्हें छठ पूजा की परमिशन नहीं देना है. सीएम अरविंद केजरीवाल का पत्र और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा कहने पर परमिशन देना पड़ा. 72 छठ घाटों से 1200 छठ घाट की यात्रा की गई है. दिल्ली सरकार पूरे दमखम से छठ की पूजा कराती है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर प्रशासन एसओजी, बीडीएस और पुलिस को देगा सुरक्षा भत्ता

उन्होंने आगे कहा कि मेरे पास नोटिफिकेशन है. इसमें जब जेई जेसीबी लेकर पहुंचा और मैं भी गया तो वहां हंगामा हो गया कि हम घाट नहीं बनने देंगे. धर्म के कार्य में जो विघ्न डालता है उसका नाश होता है. दिल्ली में नाश हो चुका है, पूरे देश में होगा. मैं कई सालों से खुद छठ का महापर्व रखता हूं.