News Nation Logo
उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

छठ पूजा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मना सकेंगे दिल्लीवाले, बनाए गए सख्त नियम

इसके साथ ही त्यौहारी सीज़न में मेले, फ़ूड स्टाल, झूला, रैली, जूलूस आदि की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली में COVID निवारक उपाय 15 नवंबर तक जारी रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Sep 2021, 03:27:44 PM
demo

छठ पूजा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मना सकेंगे दिल्लीवाले (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

highlights

  • दिल्ली में सार्वजनिक जगह पर छठ नहीं मनाया जाएगा
  • कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला
  • रामलीला को लेकर भी कड़े किए गए नियम 

नई दिल्ली :

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Mgmt Authority) ने छठ पूजा को लेकर निर्देश जारी किया है.कोरोना के मद्देनजर दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा आयोजित करने पर रोक लगाई गई है. डीडीएमए ने कहा है कि दिल्ली में  सार्वजनिक स्थानों/सार्वजनिक मैदानों/नदी के किनारे, मंदिरों आदि में छठ पूजा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही जनता से अपील की गई है कि वे छठ पूजा अपने घरों में ही करें. इसके साथ ही त्यौहारी सीज़न में मेले, फ़ूड स्टाल, झूला, रैली, जूलूस आदि की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली में COVID निवारक उपाय 15 नवंबर तक जारी रहेंगे.

दिल्ली में रामलीला आयोजन को लेकर भी कड़े नियम जारी किए गए हैं. रामलीला आयोजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की अनुमति नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस से इस्तीफा देंगे कैप्टन अमरिंदर, बोले - ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं

उच्च न्यायालय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पहले से संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है और बड़े स्तर जमावड़े को अनुमति देने से संक्रमण का खतरा और फैल सकता है.पिछली बार न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रह्मण्यम प्रसाद की एक पीठ ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अध्यक्ष द्वारा जारी प्रतिबंध आदेश को चुनौती देने वाली एक याचिका खारिज कर दी थी. 

बता दें कि विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा जताया है. ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही स्थिति को खराब कर सकती है. केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं. 

First Published : 30 Sep 2021, 02:37:41 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो