logo-image

दिल्ली में कोरोना का कहर! चांदनी चौक मार्केट अगले रविवार तक बंद

कोरोना से दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने कुछ दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है. चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है. एसोसिएशन 19, 20 और 21 अप्रैल को प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे.  

Updated on: 18 Apr 2021, 09:13 PM

highlights

  • 25 अप्रैल तक चांदनी चौक मार्केट बंद
  • कोरोना के बढ़ते मामले के चलते लिया फैसला
  • चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल ने लिया फैसला

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना की वजह से राजधानी के हालात बिगड़े जा रहे है. वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना केसों में कोई कमी नहीं आ रही है. आलम ये है कि अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन तक की भारी कमी हो रही है. कोरोना से दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने कुछ दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है. चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है. एसोसिएशन 19, 20 और 21 अप्रैल को प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे.  

यह भी पढ़ें : दिल्लीः कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 25 हजार से ज्यादा मामले; 161 मौत

दरअसल, दिल्ली में रोजाना कोरोना वायरस अपने संक्रमण का रोज नया कीर्तिमान स्थापित करता जा रहा है. रविवार को भी दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने नया रिकॉर्ड बनाया है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना महामारी ने राजधानी के 161 लोगों की जिंदगियां रविवार को लील ली है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में हुई मौतों के मामले में दिल्ली का ये दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. 

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस का एलान किया, बाजारों में मची खलबली

वहीं अगर राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर की बात करें तो इसमें भी बड़ी बढ़ोतरी हुई है. रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब दिल्ली में संक्रमण दर 29.74 फीसदी तक जा पहुंची है आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली में संक्रमण दर का दूसरा सबसे ज्यादा आंकड़ा रहा है इसके पहले 17 जून 2020 को संक्रमण दर 29.82 फीसदी थी. 

यह भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार की इन पहलों से कोरोना से निपटना हुआ आसान, आप भी जानिए

राजधानी दिल्ली में 24 घण्टे के दौरान हुई मौतों के बारे में बात करें तो आज का आंकड़ा 161 मरीजों की मौत को छू गया है ये दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है एक दिन में दिल्ली में हुई कोरोना वायरस से हुई मौतों का इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल कोरोना संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 12,121 तक जा पहुंचा है. 13 हजार के पार हुआ हॉट स्पॉट्स का आंकड़ा और 13,259 हुई कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 74,941 तक जा पहुंची है. आपको बता दें कि दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है.