News Nation Logo

चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस रातभर धधकता रहा, 14 घंटे के बाद भी राहत नहीं  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Nov 2022, 12:34:20 PM
chandani

chandni chowk fire (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित भगीरथ पैलेस की दुकानों में गुरुवार रात भयानक आग लग गई. यह आग ऐसी फैली की अभी तक इसे दमकल कर्मी बुझाने में लगे हैं. आग को लगे करीब 14 घंटे बीत चुके हैं. देर रात दमकल की 18 गाड़ियां इस आग को बुझाने के लिए पहुंच गईं. जब हालात​​ बिगड़ने लगे तो 12 और गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया. अभी तक आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण यह हादस हो सकता है. सकरी गलियों में लगी आग बहुत तेजी से फैली. इस कारण आग पर काबू पाना कठिन हो गया. यहां पर ज्यादातर इले​क्ट्रॉनिक की दुकानें हैं. फायरब्रिगेड की गाड़ियों को गली के अंदर प्रवेश करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी है, वह लगातार गिरती जा रही है. इमारत की दो मंजिल ध्वस्त हो चुकी हैं. अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल मशीन का उपयोग किया गया है.  

 

सौ से अधिक दुकानें खाक 

ऐसा कहा जा रहा है कि इस भयानक आग में सौ से अधिक दुकानें खाक हो चुकी हैंं. भगीरथ पैलेस में शुक्रवार रात से आग का तांडव जारी रहा. दमकल कर्मियों के प्रयास के बावजूद दुकानों को स्वाहा होने से बचाया नहीं जा सका. आग ने चार इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया. इस इमारत में 30 से अधिक दुकानें मौजूद हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि आग के कारण दुकानों में रखा करोड़ों रुपए का सामान खाक हो गया. अभी किसी के हताहत की सूचना नहीं मिली है. 

इलाके को खाली कराया

भगीरथ पैलेस के आसपास दुकानों को खाली करा लिया गया है. पुलिस के अनुसार, गुरुवार को रात करीब 9:19 बजे सूचना मिली कि भगीरथ पैलेस की दुकान नंबर 1868  में आग लगी. इसके बाद यह आग आसपास की कई दुकानों तक फैल गई. दमकल कर्मियों को इस दौरान भारी मशक्कत करनी पड़ी. 

रिमोट कंट्रोल रोबोट भी उतारे

इस मार्केट को इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल्स सामानों के लिए पहचाना जाता है. यह आग इस बाजार में लगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुकानों में बिजली का सामान होने की वजह से आग तेजी से फैल गई. दमकल विभाग कर्मी इस कोशिश में लगे हैं कि आग ज्यादा न बढ़ें. इस दौरान हाइड्रोलिक क्रेन के साथ रिमोर्ट कंट्रोल रोबोट को भी बुलाया गया है. इसके साथ ड्रोन का भी उपयोग किया जा रहा है. 

First Published : 25 Nov 2022, 12:14:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.