News Nation Logo

फेसबुक लाइव पर सेलिब्रिटी दिखा रही थी प्रदुषण , बदमाश ले उड़े मोबाइल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Oct 2022, 08:57:43 PM
licypriya kangujam

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ग्रेटर नोएडा:  

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बाइक सवार दो बदमाशों ने सेलिब्रिटी लिसिप्रिया कंगुजम को अपना निशाना बनाया है. बीते रविवार को लिसिप्रिया कंगुजम फेसबुक लाइव के जरिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दीवाली की तैयारियां और लाइटिंग को दिखाते हुए उसकी सुंदरता का बखान कर रही थीं. वही दुसरी ओर दिवाली में पटाखे से हुए प्रदूषण को भी दिखा रही थी तथा लोगों से पटाखें न जलाने की अपील भी कर रही थी.

रविवार को निराला वह एक्सपायर हाउसिंग सोसायटी के बाहर फेसबुक लाइव कर रही थी, तभी बाइक सवार 2 बदमाशों ने उनका मोबाइल छीन लिया. लिसिप्रिया कंगुजम ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, यह बहुत जरूरी है. जब मैं ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बेलाना स्ट्रीट मार्केट निराला एक्स पार्क के सामने से फेसबुक लाइक कर रही थी, तभी बाइक सवार दो चोरों ने मेरा मोबाइल छीन लिया, कृपया मेरी मदद करें. यह तो उससे नोएडा पुलिस को भी टाइप किया है.

लिसीप्रिया कंगुजम की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार उनका जन्म 2 अक्टूबर 2011 को हुआ था. वह भारत की दस वर्षीय बाल पर्यावरणविद् कार्यकर्ता हैं और द चाइल्ड मूवमेंट की संस्थापक है. वह 6 साल की उम्र से ही जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण संरक्षण की हिमायत कर रही है. उन्होंने 2019 में मेड्रिड, स्पेन में जलवायु संरक्षण पर हुए इंटरनेशनल सेमिनार में सभी को संबोधित करते हुए जलवायु परिवर्तन पर अपनी स्पीच दी थी, जिसके पास उनकी लोकप्रियता बढ़ गई थी. 

लिसिप्रिया कंगुजम 2019 में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम चिल्ड्रेन अवार्ड और अंतरराष्ट्रीय बाल शांति अवार्ड भी जीत चुकी है.

 

First Published : 25 Oct 2022, 08:22:53 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.