News Nation Logo
Banner

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के दफ़्तर में सीबीआई का छापा, लोक निर्माण विभाग में ग़लत नियुक्ति कराने का है आरोप

मंत्री पर गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग (PWD) में 18 विशेषज्ञ की नियुक्त का आरोप है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 04 May 2017, 01:27:41 PM
सत्येंद्र जैन के ऑफिस में CBI ने डाला छापा

सत्येंद्र जैन के ऑफिस में CBI ने डाला छापा

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस में गुरुवार सुबह CBI ने छापा डाला है। सत्येंद्र जैन पर हाल ही में गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग (PWD) में 18 विशेषज्ञों की नियुक्त का आरोप लगा था।

जानकारी मिली है कि दिल्ली सचिवालय के 9 वें तल पर सत्येंद्र जैन के ऑफिस में सीबीआइ की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि सीबीआइ का यह छापा सत्येंद्र जैन पर दर्ज हुए ताजा मामले को लेकर है।

इसमें मंत्री पर गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग (PWD) में 18 विशेषज्ञ की नियुक्त का आरोप है। आरोप है कि स्वास्थ्य मंत्री ने PWD में विशेषज्ञ होते हुए भी 18 लोगों की निजी तौर पर नियुक्ति की है। 

दरअसल मंत्री जैन ने 18 विशेषज्ञों की एक रचनात्मक टीम बनाई थी। जो कुछ महीने तक ही चल सकी। लेकिन इस टीम पर 60 लाख से अधिक की वेतन राशि खर्च की गई।

ये भी पढ़ें- ईवीएम विवाद: चुनाव आयोग ने 12 मई को दिल्ली में बुलाई सर्वदलीय बैठक

जिसके बाद उपराज्यपाल ने इस टीम को भंग करते हुए मामले की जांच के लिए CBI को आदेश दिया था। कुछ समय पहले आयकर विभाग ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के संबंध हवाला कारोबियों से होने का भी दावा किया था। साथ ही आयकर घोखाधड़ी के आरोपों में उनपर पहले से ही जांच चल रहा है।

बता दें कि एमसीडी चुनावों से ठीक पहले सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में भी प्राथमिक जांच दर्ज कर ली थी।

सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों को कोलकाता स्थित जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी और राजेंद्र बंसल नाम के तीन हवाला कारोबारियों की 56 शेल कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये मिले थे।

ये भी पढ़ें- सैनिकों के सिर काटने का मुद्दा: भारत ने कहा- सैनिकों के साथ हुई बर्बरता का हमारे पास है सबूत

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 04 May 2017, 01:15:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×