News Nation Logo
Banner

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन के घर सीबीआई का छापा, FIR दर्ज

मनीलॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन के घर पर शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) का छापा पड़ा।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 26 Aug 2017, 02:58:04 AM

highlights

  •  दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन के घर पर सीबीआई का छापा
  • जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआऱ दर्ज 

ऩई दिल्ली:

मनीलॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन के घर पर शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) का छापा पड़ा। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इंकार करते हुए ये उन्हें 'फंसाने' के लिए किया जा रहा है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि चार अलग-अलग जगहों पर छापा डाला गया और आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा,' दिल्ली में चार अलग-अलग जगहों पर छापे डाले गए जिसमें जैन का अधिकारिक आवास, उनकी एक शेल कंपनी और उनके 2 सहयोगी की जगह शामिल है।' उन्होंने बताया कि सीबीआई ने गुरूवार को जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआऱ दर्ज की है।

गृह मंत्रालय के अलावा स्वास्थ्य, पीडब्ल्यू समेत कई विभाग संभालने वाले जैन ने इस छापे की पुष्टि की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,'सीबीआई मेरे घर तलाशी के लिए पहुंची है।' 

इसे भी पढ़ें: AAP दफ्तर को लेकर दिल्ली HC ने एलजी के फैसले को किया रद्द

हालांकि आप ने जैन के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया और भारतीय जनता पार्टी के ऊपर सीबीआई का गलत उपयोग करने का आरोप लगाया। आप की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'जैन के खिलाफ लगे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है। केंद्र में मौजूद बीजेपी सरकार जैन को 'फंसाने' के लिए सीबीआई और आयकर विभाग का दुरुपयोग कर रही है।'

सीबीआई ने इस साल अप्रैल में जैन और अन्य के खिलाफ 2015-16 के दौरान 4.63 करोड़ रूपये के कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्राथमिकी जांच दर्ज की थी।
इस मामले के संबंध में सीबीआई जैन से पूछताछ भी कर चुकी है।

जैन पर इन्फो सॉल्यूशंस, अकिनचंद डेवलपर एंड मंगलायतन प्रोजेक्टस के जरिए मनी लॉ​न्ड्रिंग करने का आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

First Published : 26 Aug 2017, 02:57:36 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aam Admi Party

वीडियो