News Nation Logo
Banner

सीबीआई ने एक करोड़ की रिश्वत मामले में रेल अधिकारी किया गिरफ्तार

सीबीआई ने 1985 बैच के एक वरिष्ठ रेलवे इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी को एक करोड़ रुपये के कथित रिश्वत मामले में दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Jan 2021, 09:07:56 PM
Central Bureau of Investigation

CBI ने एक करोड़ की रिश्वत मामले में रेल अधिकारी किया गिरफ्तार (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:  

सीबीआई ने 1985 बैच के एक वरिष्ठ रेलवे इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी को एक करोड़ रुपये के कथित रिश्वत मामले में दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सीबीआई के एक सूत्र ने बताया, गिरफ्तार रेलवे अधिकारी की पहचान महेंद्र सिंह चौहान के रूप में हुई है और यह राशि बरामद कर ली गई है. सूत्र ने कहा कि चौहान ने कथित तौर पर नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे से जुड़ी एक निजी कंपनी के पक्ष में रिश्वत की मांग की, जिसका मुख्यालय असम के मालेगांव में है. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने अभियुक्तों से जुड़े असम, दिल्ली, उत्तराखंड और सिक्किम के 20 स्थानों पर तलाशी ली.

यह भी पढ़ें : बिहार में अपराध दर घटने का दावा कर DGP एसके सिंघल ने पुलिस प्रशासन पर ही खड़े किए सवाल

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने 1 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने के आरोप में महेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है. महेंद्र सिंह चौहान पर नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में एक प्राइवेट कंपनी को काम दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप है. सूत्रों ने बताया कि रेलवे में हाल के दिनों में इतनी बड़ी मात्रा में रिश्तव लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने का यह बड़ा मामला है. अधिकारी नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था. CBI ने पांच राज्यों में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 26 जनवरी को आतंकी हमले की आशंका, दिल्ली पुलिस ने लगाए पोस्टर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महेंद्र सिंह चौहान पूर्वोत्तर रेलवे में काम दिलाने के नाम पर एक कंपनी से 1 करोड़ रुपये की रिश्वत मांग रहा है. बाद में जाल बिछाया गया. महेंद्र सिंह चौहान के दो कथित सहयोगी जब रिश्वत ले रहे थे, उसी समय सीबीआई के अफसर मौके पर पहुंच गए और उन्हें धर दबोचा. सीबीआई अफसरों को संदेह है कि महेंद्र सिंह चौहान ने पहले भी रिश्वत ली होगी. 

First Published : 17 Jan 2021, 08:29:06 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.