News Nation Logo
Banner

ग्रेटर नोएडा में पराली जलाने पर नौ के खिलाफ मामला दर्ज, एक किसान गिरफ्तार

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करके पराली जलाने के आरोप में ग्रेटर नोएडा में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जबकि एक किसान को गिरफ्तार किया गया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Nov 2019, 02:00:00 AM
ग्रेटर नोएडा में पराली जलाने पर 9 के खिलाफ मामला दर्ज

ग्रेटर नोएडा में पराली जलाने पर 9 के खिलाफ मामला दर्ज (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करके पराली जलाने के आरोप में ग्रेटर नोएडा में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जबकि एक किसान को गिरफ्तार किया गया है. जिला प्रशासन ने शनिवार को यह जानकारी दी। उप जिलाधिकारी गुंजा सिंह ने बताया कि किसान को गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर इलाके स्थित दयंतपुर गांव में पराली जलाते हुए पकड़े जाए जाने पर शनिवार को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि किसान को सीआरपीसी की धारा 151 (संज्ञेय अपराध रोकने के लिए गिरफ्तारी) के तहत गिरफ्तार किया गया. इससे पहले प्रशासन एवं स्थानीय लोगों ने उसे पराली नहीं जलाने के लिए मनाने की कोशिश की थी लेकिन उसपर कोई असर नहीं हुआ.

और पढ़ें:पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को विदेश जाने की अनुमति, लाहौर कोर्ट ने दी इजाजत

जिला प्रशासन ने बयान में कहा कि बुधवार को दनकौर के रामुर माजरा गांव में पराली जलाने के आरोप में छह किसानों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. उनपर भारतीय दंड संहिता की कई धाराएं लगाई गई हैं. दनकौर इलाके में ही गुरुवार को भी तीन किसानों के खिलाफ पराली जलाने को लेकर मामला दर्ज किया गया.यह कार्रवाई उच्चतम न्यायालय की ओर से दिल्ली के पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा को पराली जलाने के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए जाने के बाद की गई है.

First Published : 17 Nov 2019, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Air Quality Pollution Noida