News Nation Logo
Banner

CAA Protest: डीएमआरसी ने एहतियातन कई मेट्रो स्टेशन बंद किए, यात्रियों को हो रही है जबरदस्त मुसीबत

मेट्रो स्टेशन बंद होने की वजह से यहां ट्रेनें रुक भी नहीं रही हैं, लिहाजा यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Dec 2019, 02:39:58 PM
जसोला विहार मेट्रो स्टेशन

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में जारी बवाल को देखते हुए डीएमआरसी ने गुरुवार को कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए. बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने मैजेंटा लाइन पर जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार-शाहीन बाग और मुनीरका स्टेशन के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- CAA-NRC के विरोध में आज चौतरफा प्रदर्शन, कई राज्‍यों में धारा 144 लागू, बिहार में रोकी गईं ट्रेनें

इसके अलावा लाल किला, जामा मस्जिद, विश्वविद्यालय, चांदनी चौक, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, वसंत विहार, बाराखंभा रोड, जनपथ और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है. लिहाजा इन मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनें रुक भी नहीं रही हैं. दिल्ली मेट्रो ने राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के भी दरवाजे बंद कर दिए हैं. हालांकि इन दोनों स्टेशनों पर ट्रेनें रुकेंगी, ताकि यात्री इंटरचेंज कर सकें.

ये भी पढ़ें- CAA Protest Live: नागरिकता कानून को लेकर विरोध तेज, लाल किले के पास धारा 144 लागू

मेट्रो स्टेशन बंद होने की वजह से यात्री अपने गंतव्य स्थान पर नहीं उतर पा रहे हैं. जिसकी वजह से उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को जिन मेट्रो स्टेशन पर उतरना है, वे उससे आगे या पीछे उतर रहे हैं. बता दें कि पीक ऑवर में मेट्रो स्टेशन बंद होने की वजह से हजारों मेट्रो यात्रियों को जबरदस्त मुसीबत हो रही है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू, किसी भी सभा की अनुमति नहीं

विश्वविद्यालय, चांदनी चौक, पटेल चौक, उद्योग भवन, आईटीओ और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन दिल्ली के सबसे व्यस्ततम मेट्रो स्टेशनों में से एक हैं. ऐसे में आज न केवल कामकाजी लोगों को दिक्कतें हो रही हैं बल्कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को भी भयंकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Dec 2019, 10:34:30 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.