News Nation Logo

दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के सामने इकठ्ठा हुए लोगों पर की कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के सामने इकठ्ठा हुए लोगों को जबरन हटा दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 07:03:20 AM
Delhi

Delhi (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के घर के सामने इकठ्ठा लोगों को खदेड़ा. 
  • इकठ्ठा लोग दिल्ली में शांति बहाली की मांग कर रहे थे.
  • इसके पहले डिप्टी सीएम मनीष सिशोदिया ने स्कूलों को बंद कर दिया था. 

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejariwal) के घर के सामने इकठ्ठा हुए लोगों को जबरन हटा दिया. ये लोग नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act-CAA) का विरोध कर रहे थे. सैकड़ों की संख्या में  लोग चीफ मिनिस्टर के घर के सामने इकठ्ठा हुए थे और दिल्ली में हो रहे हिंसा के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे. साथ ही उनकी ये मांग भी थी कि दिल्ली में शांति व्यवस्था फिर से बहाल हो. 

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली में बीती रात काफी अफरातफरी वाला माहौल रहा. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर नए सिरे से हिंसा भड़क गई, जिसमें हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो गई.

आगजनी के बाद कई जगह से धुएं का गुबार उठता देखा गया. भीड़ गलियों में बेरोकटोक घूम रही थी. भीड़ में शामिल लोगों ने दुकानों को आग लगा दी, पथराव किया और स्थानीय लोगों को धमका रहे थे.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य रात्रिभोज के बाद अमेरिका के लिए रवाना हुए ट्रंप

राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में तनाव के दूसरे दिन हिंसा चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में फैल गई. इस दौरान पथराव किया गया दुकानों को आग लगाई गई. डोनाल्ड ट्रंप के जाते ही गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने देर रात फिर दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगा: एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नियुक्त किए गए

दिल्ली में हिंसा के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में निजी और सरकारी स्कूल बुधवार को बंद रहेंगे. दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि स्कूलों ने सभी आंतरिक परीक्षाएं टाल दी हैं.

सिसोदिया ने ट्वीट किया ‘‘हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल भी स्कूल बंद रहेंगे. गृह परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. सीबीएसई से भी कल की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया.’’ उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के कारण मंगलवार को छह और लोगों की मौत हो गयी. इस तरह सांप्रदायिक झड़पों में मृतकों की संख्या 13 हो चुकी है.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 26 Feb 2020, 06:31:42 AM