logo-image

CAA Protest: जाफराबाद और मौजपुर - बाबरपुर स्टेशन को किया गया बंद

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment act 2019) के खिलाफ राजधानी दिल्ली में छिड़े हिंसक संग्राम के बाद दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा को देखते जाफराबाद और मौजपुर - बाबरपुर स्टेशन को बंद करने का फैसला लिया है.

Updated on: 18 Dec 2019, 07:39 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment act 2019) के खिलाफ राजधानी दिल्ली में छिड़े हिंसक संग्राम के बाद दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा को देखते जाफराबाद और मौजपुर - बाबरपुर स्टेशन को बंद करने का फैसला लिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने बुधवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया ट्वीट किया कि  जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन के प्रवेश (Entry) और निकास (Exit) गेट बंद कर दिए गए हैं. हालांकि शिव विहार की ओर जाने के लिए मौजपुर से इंटरचेंज की सुविधा जारी है.  बाकि अन्य सभी स्टेशनों और मेट्रो लाइन पर सेवाएं सामान्य है.  वहीं बता दें कि मंगलवार को जामिया कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन को देखते हुए सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के दो गेट बंद कर दिए गए थे.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ पूरे देश में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में भी बड़ी संख्या में लोगों ने इस कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान जमकर बवाल हुआ, गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. इसी के साथ जाफराबाद में भी लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किए हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के ब्रिजपुरी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रात में हुआ प्रदर्शन

सूत्रों के अनुसार, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रदर्शन करना पड़ा था, पुलिस ने कई जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं. उपद्रवियों ने डीटीसी को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नये नागरिकता कानून को वापस लिया जाए.