logo-image

CAA Protest: विरोध कर रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पुलिस हिरासत से हुए गायब

दिल्ली के जामा मस्जिद पर नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहे भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था.

Updated on: 20 Dec 2019, 06:27 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जामा मस्जिद पर नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहे भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने उन्हें जामा मस्जिद से हिरासत में लिया था.

भीम आर्मी ने शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक मार्च निकालने का फैसला लिया था. पुलिस की ओर से इस मार्च के लिए इजाजत नहीं दी गई थी. चंद्रशेखर पुलिस हिरासत से फरार हो गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि उसे हिरासत में लिया ही नहीं गया था.

गुरुवार को दिल्ली में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शुक्रवार को किसी भी रैली के लिए इजाजत नहीं दी थी. पुलिस ने लाल किले के आसपास धारा 144 लगा दी. शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जामा मस्जिद पहुंचे. मार्च निकालने से पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. जुमे की नमाज के बाद यह मार्च निकाला जाना था. इस मामले में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आजाद को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया.

हिरासत में लिए जाने को लेकर पुलिस के साथ उनकी काफी बहस भी हुई. कुछ ही देर बाद आजाद पुलिस की हिरासत से बच निकले. फिलहाल वह कहां हैं इस बारे में पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है. इस पूरे घटनाक्रम को दिल्ली पुलिस की बड़ी चूक माना जा रहा है.