logo-image

दिल्ली के व्यापारियों ने बैठक की, सोमवार से बाजार बंद रखने का बना रहे मन

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया, रविवार को कैट ने दिल्ली के प्रमुख व्यापारी नेताओं के साथ एक जूम मीटिंग की, जिसमें चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली के व्यापारी संगठन अपनी एसोसिएशन में चर्चा कर सोमवार तक अंतिम निर्णय लें.

Updated on: 19 Apr 2021, 03:00 AM

highlights

  • व्यापारी सोमवार को कर सकते हैं बाजार बंद
  • चांदनी चौक मार्केट अगले रविवार तक बंद
  • राजधानी दिल्ली में छाया है कोरोना का आतंक

नयी दिल्ली:

दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के मामलों पर दिल्ली के व्यापारियों ने रविवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की और बाजार बंद करने को लेकर चर्चा की. उन्होंने कोरोना के कहर से बचने के लिए सोमवार से बाजार बंद करने की घोषणा की. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया, रविवार को कैट ने दिल्ली के प्रमुख व्यापारी नेताओं के साथ एक जूम मीटिंग की, जिसमें काफी चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली के व्यापारी संगठन अपनी एसोसिएशन में चर्चा कर सोमवार तक अंतिम निर्णय लें. कैट ने बताया, इसी बीच चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल ने सोमवार से 25 अप्रैल तक चांदनी चौक में दुकानें बंद करने का निर्णय लिया.

वहीं दूसरी ओर पेपर, इलेक्ट्रिकल, ड्रग, इलेक्ट्रॉनिक्स, रेडियो, केमिकल, किराना, ऑप्टिकल्स, फुटवियर, साइकिल मार्केट, कार्ड मार्केट, सहित विभिन्न संगठनों एवं यमुनापार के कई संगठनों ने सोमवार से फिलहाल 21 अप्रैल तक बाजार बंद रखने की घोषणा की है. इस संबंध में दिल्ली के अन्य कई संगठन भी स्वत : लॉकडाउन कर रहे हैं और काफी संगठनों की सोमवार को मीटिंग है, जिसमें अपने स्तर पर लॉकडाउन लगाने पर निर्णय लिया जाएगा.

खंडेलवाल ने कहा, यह किसी सरकार का विरोध नहीं है, बल्कि व्यापारी संगठन अपने लिए कोरोना से बचाव के रूप में अपना मार्केट स्वयं बंद कर रहे हैं. हालांकि सोमवार को दोपहर बाद 3 बजे कैट ने फिर दिल्ली के व्यापारियों की एक मीटिंग बुलाई है. कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को दिल्ली के उपराजयपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर आग्रह किया था कि दिल्ली के मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली में 15 दिन का लॉकडाउन लगाया जाए.

कोरोना की वजह से राजधानी के हालात बिगड़े जा रहे है. वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना केसों में कोई कमी नहीं आ रही है. आलम ये है कि अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन तक की भारी कमी हो रही है. कोरोना से दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने कुछ दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है. चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है. एसोसिएशन 19, 20 और 21 अप्रैल को प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे.