News Nation Logo
Banner

दिल्ली में बहाल होगी इंटरस्टेट बस सेवा, DTC और क्लस्टर बसों में 20 सवारियों की लिमिट खत्म

दिल्ली के बसों में 20 सवारी की लिमिट खत्म हो गई है. यात्रियों की संख्या 20 से बढ़ाकर कुल सीटों की क्षमता तक करने के सरकार के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Oct 2020, 07:43:30 PM
bus

दिल्ली में DTC और क्लस्टर बसों में 20 सवारियों की लिमिट खत्म (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दिल्ली के बसों में 20 सवारी की लिमिट खत्म हो गई है. यात्रियों की संख्या 20 से बढ़ाकर कुल सीटों की क्षमता तक करने के सरकार के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इसके अलावा अंतर-राज्यीय बस सेवाएं शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव बसों में 20 सवारियों की लिमिट खत्म करने पर मंजूरी दे दी है. इसके लिए शनिवार को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेजर (SOP) जारी किया जाएगा. इतना ही नहीं, एलजी बैजल ने इंटरस्टेट बस सेवा को बहाल करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.

इधर,  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘ग्रीन दिल्ली’ मोबाइल ऐप की शुरुआत की जिसके इस्तेमाल से लोग प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों की जानकारी सरकार को दे सकेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण से मुकाबला करने के लिए सरकार सभी को इस अभियान में शामिल करना चाहती है.

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबर: आयकर रिटर्न फाइल करने की समय सीमा बढ़ी, सरकार ने जारी की अधिसूचना

उन्होंने कहा कि लोगों की सहायता के बिना कोई बड़ा बदलाव नहीं आ सकता. केजरीवाल ने कहा कि लोग कूड़ा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल इत्यादि जैसी प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों की तस्वीर खींचकर या उसका वीडियो बनाकर ऐप पर अपलोड कर सकते हैं.

First Published : 30 Oct 2020, 07:16:31 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.