logo-image

जिस घर में दफन हो गई थीं 11 लाशें, वो घर अब फिर से होगा आबाद

1 जुलाई 2018 को बुराड़ी के संत नगर स्थित इस मकान में एक ही परिवार के कुल 11 लोग फांसी के फंदे से लटके मिले थे. इसी के साथ मौके पर तांत्रिक क्रियाओं के तौर पर की गई पूजा पाठ के संकेत भी मिले थे.

Updated on: 27 Dec 2019, 11:57 AM

highlights

  • जिस घर में दफन हुो गई थीं 11 लाशें वो घर अब फिर से होगा आबाद.
  • इस घर में तंत्र मंत्र की क्रिया के चलते 11 लोगों ने खुदकुशी की थी. 
  • इस कांड के बाद पिछले डेढ़ साल से ये घर बंद था. इस घर की ओर कोई देखना भी नहीं चाहता था. 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली का बुराड़ी कांड की जानकारी तो आपको होगी ही. इस घर में तंत्र मंत्र की क्रिया के चलते 11 लोगों ने खुदकुशी की थी. अब इसी घर में एक परिवार किराये पर रहने वाला है. इस कांड के बाद पिछले डेढ़ साल से ये घर बंद था. इस घर की ओर कोई देखना भी नहीं चाहता था. बता दें कि 1 जुलाई 2018 को बुराड़ी के संत नगर स्थित इस मकान में एक ही परिवार के कुल 11 लोग फांसी के फंदे से लटके मिले थे.

इसी के साथ मौके पर तांत्रिक क्रियाओं के तौर पर की गई पूजा पाठ के संकेत भी मिले थे. पुलिस की जांच में बताया गया था कि अंधविश्वास की वजह से परिवार के मुखिया ललित के कहने पर सभी लोगों ने अपनी सहमति से आत्महत्या की थी. इस घटना में परिवार के मुखिया ललित की भी मौत हो गई थी. अब परिवार में ललित के बड़े भाई दिनेश और उनका परिवार ही बचा है, जो राजस्थान के रावतभाटा में रहता है.

यह भी पढ़ें: कारगिल के बाद एक बार फिर पाकिस्तान कर रहा युद्ध की तैयारी, POK में दिख रही ऐसी हलचल

स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद से इस मकान को लेकर काफी अफवाह फैल रही थी. इस कारण डेढ़ साल से यहां कोई भी रहने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. राजस्थान निवासी दिनेश खुद परिवार सहित हफ्तों तक यहां रहा करते थे. मगर कोई किराएदार घर में रहने को तैयार नहीं था.

अब रहने जा रही है ये फैमिली
करीब डेढ़ साल बाद एक स्थानीय पैथोलॉजिस्ट ने इस अंधविश्वास को तोड़ने का फैसला लिया है. पैथोलॉजिस्ट मोहन बुराड़ी के इस मकान में रहने के लिए जा रहे हैं. उनके परिवार में पत्नी कृष्णा के अलावा 11 , सात और पांच साल के तीन बच्चे हैं.

यह भी पढ़ें: 37 साल की उम्र में टीवी एक्टर कुशल पंजाबी का निधन, घर में फांसी पर लटका मिल शव

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मकान के पास ही उनकी पैथोलॉजी लैब है, इसलिए वह इस मकान के विषय में सब कुछ जानते हैं. उनके तीनों बच्चे भी यहीं पर कोचिंग पढ़ते हैं, इसलिए उन्हें भी सभी कुछ मालूम है. इस वजह से मोहन ने मकान मालिक दिनेश से बात की. वह रविवार को इस मकान में शिफ्ट करेंगे.