logo-image

दक्षिणी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमणों पर कल चलेगा बुलडोजर

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) केंद्रीय क्षेत्र के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि बुलडोजर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से चलेगी.

Updated on: 09 May 2022, 07:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के बीच, स्थानीय निवासियों के विरोध को देखते हुए, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) केंद्रीय क्षेत्र के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि बुलडोजर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से चलेगी.एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए एसडीएमसी के सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल सिंह ने कहा, ''नगर निगम ने अगले 15 दिनों के लिए रोडमैप तैयार किया है. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से गरीब और अमीर के बीच बिना किसी भेद-भाव के बुलडोजर चलेंगे. "

उन्होंने कहा कि, 'बीजेपी विधायक और पार्षद नहीं होने के कारण शाहीन बाग इलाके में ज्यादा अतिक्रमण हुआ है. शाहीन बाग इलाके में करीब 50 फीसदी लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटा लिया. शेष अतिक्रमण नगर निगम हटा देगा. पूर्व विधायक और मौजूदा विधायक ने भी अतिक्रमण किया है. नगर निगम इन अतिक्रमणों को भी हटाएगा.'

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने इन बच्चों को दी संजीवनी, खाते में डाले 10-10 लाख रुपए

उन्होंने कहा कि एसडीएमसी की ओर से अतिक्रमण हटाने पर जो खर्च आएगा उसकी भरपाई संपत्ति मालिक करेंगे. शाहीन बाग से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम को कानूनी हार का सामना नहीं करना पड़ा है, सुप्रीम कोर्ट ने अभियान को रोकने की अर्जी खारिज कर दी. एसडीएमसी समीक्षा बैठक कर रही है, अभियान रोकने के कारणों की समीक्षा की जा रही है.'' अधिकारियों से तोड़फोड़ अभियान रोकने का कारण पूछा जाएगा."

उन्होंने कहा, 'समीक्षा बैठक के बाद शाहीन बाग में अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर फिर से चलाया जाएगा. अतिक्रमण हटाने में बाधा डालने वालों के खिलाफ नगर निगम कानूनी कार्रवाई करेगा.'

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शाहीन बाग इलाके सहित दक्षिणी दिल्ली में इमारतों को गिराए जाने के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में शाहीन बाग के स्थानीय निवासियों ने एसडीएमसी द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए बुलडोजर के क्षेत्र में घुसने का विरोध किया. दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में तोड़फोड़ अभियान शुरू होते ही स्थानीय लोग बुलडोजर को रोकने की कोशिश में सड़कों पर बैठे दिखे.