News Nation Logo
Banner
Banner

दिल्ली हिंसा में दंगाइयों ने फूंक दिया था जवान का घर, बीएसएफ ने परिवार को दी आर्थिक मदद

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि बल ने जवान के घर का पुनर्निर्माण करने का भी संकल्प लिया है और विवाह के उपहार के तौर पर यह राशि दी है, क्योंकि जल्द ही अनीस की शादी होने वाली है.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 06:00:30 PM
Delhi Violence

दंगाइयों ने फूंक दिया था जवान का घर, बीएसएफ ने परिवार को दी आर्थिक मदद (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने सोमवार को अपने जवान मोहम्मद अनीस को दस लाख रुपये का चेक दिया, जिनके घर में उत्तर पूर्वी दिल्ली (Delhi) में हुए दंगों के दौरान दंगाइयो ने तोड़फोड़ की थी और उसे आग के हवाले कर दिया था. बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि बल ने जवान के घर का पुनर्निर्माण करने का भी संकल्प लिया है और विवाह के उपहार के तौर पर यह राशि दी है, क्योंकि जल्द ही अनीस की शादी होने वाली है. प्रवक्ता ने बताया कि बल का अभियंत्रिकी और तकनीकी दल पहले ही अपना काम शुरू कर चुका है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में 1 हजार हिरासत व 300 मुकदमे, ताहिर और शाहरुख अब भी गिरफ्त से दूर

उन्होंने बताया, 'कॉन्सटेबल अनीस ने अपने पिता मोहम्मद मुनीस के साथ लोधी रोड स्थित बीएसएफ मुख्यालय में महानिरीक्षक डीके उपाध्याय से मुलाकात की और इस मौके पर जवान को 10 लाख रुपये का चेक दिया गया.' एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के कल्याण कोष और अन्य स्रोतों का इस्तेमाल 29 वर्षीय सहकर्मी अनीस की मदद के लिए किया जाएगा, जिनका राष्ट्रीय राजधानी के खजूरी खास इलाके में स्थित घर में पिछले हफ्ते दंगाइयों ने तोड़फोड़ की थी और आग लगा दी थी.

यह भी पढ़ें: अब अगर दिल्ली में फैलाई अफवाह तो खैर नहीं, इतने साल के लिए जाएंगे सलाखों के पीछे

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, खजूरी खास, भजनपुरा और अन्य इलाकों में 45 से अधिक लोगों की मौत हुई है और 200 अन्य घायल हुए हैं. अनीस पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी जिले के राधाबाड़ी स्थित बीएसएफ कैंप में तैनात हैं. ओडिशा में नक्सल रोधी अभियान ग्रिड में कार्यकाल पूरा होने के बाद हाल में ही उन्हें वहां स्थनांतरित किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने अनीस को दिल्ली स्थित बल के कैम्प में स्थानांतरित करने का फैसला किया है ताकि वह अपने परिवार की देखभाल कर सके.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 02 Mar 2020, 06:00:30 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.