logo-image

दिल्ली: क्राइम पेट्रोल देखकर किया भाई का कत्ल, सिर्फ इस वजह से

25 अप्रैल को रामकरण का शव बरामद होने का बाद पुलिस लागातार छानबीन में जुटी थी और जब आखिरकार मामले का खुलासा हुआ तो सच्चाई जानकर सब हैरान रह गए

Updated on: 04 Jun 2019, 11:35 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के छतरपुर से एक चौंकादेनेवाला मामला सामने आया है जिसमें एक युवक ने अपने ही भाई की हत्या कर दी और उसे खुदकुशी का नाम दिया. इसके लिए उसने फेमस टीवी शो क्राइम पेट्रोल का सहारा लिया. दरअसल 28 साल के युवक की हत्या 25 अप्रैल को हुई, जिसके सवा महीने बाद, अब जाकर मामले का खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी किशन की अपने ममरे भाई रामकरण की पत्नी पर बुरी नजर थी जिसकी वजह उसने रामकरण की हत्या कर दी.

25 अप्रैल को रामकरण का शव बरामद होने का बाद पुलिस लागातार छानबीन में जुटी थी और जब आखिरकार मामले का खुलासा हुआ तो सच्चाई जानकर सब हैरान रह गए. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक रामकरण बचपन से ही अपने मामा के घर पर रहता था. किशन और रामकरण दोनों साथ-साथ बड़े हुए. रामकरण UPSC की तैयारी कर रहा था. पढ़ाई में अच्छा था इसलिए सबको भरोसा था कि वो परीक्षा में सफलता हासिल कर लेगा, इसलिए परिवार ने 19 फरवरी को धूमधाम से शादी करवा दी. रामकरण की जिंदगी धीरे-धीरे पटनी पर आ रही थी, बस यही चीज किशन को खलने लगी. अपने भाई को खुश देख उसे जलन होने लगी. इतनी की उसे डर लगने लगा कि कहीं उसके पिता अपनी जायदाद में उसे हिस्सा न दे दें. इसके अलावा उसकी पत्नी पर भी किशन की बुरी नजर थी, जिसे लेकर हत्या से कुछ दिनों पहले दोनों के बीच बहस भी हुई थी जिसके बाद किशन ने रामकरण की हत्या की साजिश रची. 

कैसे हुआ मामले का खुलासा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हत्या को अंजाम देने के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई और बताया गया कि रामकरण ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली है. पुलिस मौके पर पहुंची तो रामकरण जमीन पर पड़ा हुआ था. उसका शरीर भी जल चुका था. पहली नजर में ये आत्महत्या का मामला लग रहा था, लेकिन पुलिस ने गहराई से जांच की तो उसे कुछ संदेह हुआ. पुलिस का शक यकीन में तब बदला जब उसने सख्ती से किशन से पूछाताछ और दाबाव देने पर उसने सब इगल दिया. 

कैसे की थी हत्या?

खबरों के मुताबित किशन ने बताया कि पहले उसने रामकरण के खाने में नींद की दवा मिला दी. इसके बाद रात को तकिए से सांस रोक कर उसकी हत्या कर दी और पेट्रोल डालकर आग लगा दी. फिर खुद उसने पुलिस को फोन किया और आत्महत्या की जानकारी दी.

Highlights

  • हत्या के मामले में सवा महीने बाद हुआ हैरान कर देने वाला खुलास
  • खाने में नीं की दवा मिलाकर भाई ने ही हत्या
  • क्राइम पेट्रोल देखकर रची साजिश