News Nation Logo
Banner

मंडोली जेल की सुरक्षा में सेंध, मोबाइल से वीडियो बनाकर किया वायरल

रोहिणी जेल में कैदियों की भूख हड़ताल का वीडियो सामने आया था तो अब मंडोली जेल में बंद खूंखार कैदियों का एक ग्रुप देश में लॉकडाउन का समर्थन करते हुए अपनी जेल में कोरोनावायरस से अपनी सुरक्षा और पैरोल की मांग कर रहा है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Mar 2020, 01:29:37 PM
Jail

मंडोली जेल की सुरक्षा में सेंध, मोबाइल से वीडियो बनाकर किया वायरल (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना के डर के चलते दिल्ली की जेलों से हैरान करने वाले वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं. हाल में रोहिणी जेल में कैदियों की भूख हड़ताल का वीडियो सामने आया था तो अब मंडोली जेल में बंद खूंखार कैदियों का एक ग्रुप देश में लॉकडाउन का समर्थन करते हुए अपनी जेल में कोरोनावायरस से अपनी सुरक्षा और पैरोल की मांग कर रहा है. इन वीडियो से जाहिर हो रहा है की जेल के अंदर कितने धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल होता रहा है.

यह भी पढ़ेंः वसीम रिजवी बोले- तब्लीगी जमात ने 'कोरोना बम' बनाकर भेजे भारत, मिले मौत की सजा

अब मंडोली जेल से एक वीडियो वायरल हुआ है, क्लिप में हत्या के एक आरोपी व अन्य कैदियों ने राष्ट्रव्यापी बंद के लिए अपना समर्थन दिया है और साथ ही उन्हें पैरोल दिए जाने की अपील की है. जेल सूत्रों के अनुसार यह खूंखार कैदियों का ग्रुप है, जिन्हें हाई रिस्क सेल में रखा गया है. इस ताजा वीडियो को मोबाइल से बना कर एक सोशल मीडिया एप पर मंडोली जेल नंबर 15 (हाई-रिस्क) के रूप में टैग किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पुलिस का इंसानियत वाला चेहरा आया सामने, 2 दिन से भूखे परिवार को दिया राशन

इस वीडियो में कैदी कह रहे हैं, हम आपके साथ यहां के हालात साझा करना चाहते हैं कि हमें कोई मास्क या सैनिटाइज़र नहीं दिया जा रहा है, हमारी स्थिति दिनों के साथ खराब हो गई है. अगर किसी को ठंड लगती है या बुखार और अधिकारियों को इसकी सूचना देने की कोशिश करता है, वे हमें चुप रहने के लिए कहते हैं. यदि हम में से कोई भी इस बीमारी को पकड़ लेता है, तो स्थिति बेकाबू हो जाएगी. हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करना चाहते हैं कि वह हमें पैरोल पर रिहा कर दे. या हमारे घर वालों को मुआवजा दें.

यह भी पढ़ेंः कोविड 19 पर बयान को लेकर बीजेपी नेता के खिलाफ हो कार्रवाई- शिवसेना की मांग

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले रोहिणी जेल से कैदियों के सभी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह जेल में साफ-सफाई ना होने को लेकर जमा थे और वीडियो में शिकायत और भूख हड़ताल कर रहे थे. दिल्ली जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने कहा कि वे झूठे आरोप लगा रहे हैं. जेल में भोजन स्वच्छ है और डॉक्टर चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं. लक्षणों के लिए नियमित रूप से कैदियों की जांच की जाती है. क्वॉरेंटाइन वार्ड बनाए गए हैं. गोयल ने कहा कि जेल से फोन रिकवर करने के लिए कार्रवाई की जा रही है.

 

First Published : 31 Mar 2020, 01:27:08 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×