logo-image

वन नेशन वन राशन कार्ड को लोकर बीजेपी सांसद ने केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली की बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, वन नेशन वन राशन कार्ड को अभी तक दिल्ली सरकार ने लागू नहीं किया है.

Updated on: 06 Jun 2021, 04:44 PM

highlights

  • वन राशन वन कार्ड पर बीजेपी सांसद का केजरीवाल पर हमला
  • घर-घर राशन योजना को लेकर पहले संबित पात्रा ने बोला था हमला
  • केजरीवाल जनता में झूठी और भ्रामक बातें फैला रहे हैंः बीजेपी

नई दिल्ली:

दिल्ली की बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, वन नेशन वन राशन कार्ड को अभी तक दिल्ली सरकार ने लागू नहीं किया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार पिछले कुछ दिनों से लगातार ये भ्रम फैला रही है कि केंद्र सरकार वन नेशन वन राशन कार्ड को लागू नहीं करने दे रही है. बीजेपी सांसद ने कहा कि ये पूरी तरह से झूठ है. दिल्ली जैसे शहर में 2,000 दुकानें हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दरअसल दिल्ली की व्यवस्था ठीक करने की बजाय ये असलियत में कुछ बिचौलिये खड़ा करना चाह रहे हैं. 

मीनाक्षी लेखी ने आगे बताया कि केंद्र सरकार से खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आए अनाज को बिचौलियों को दिया जाएगा और ये सामान किसे बंटेगा, या नहीं बंटेगा किसी को पता नहीं है. इससे केंद्र सरकार पर लगातार बोझ बढ़ता रहेगा और देश की राजधानी दिल्ली में सामानों की कालाबाजारी होती रहेगी. आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. इस दौरान उन्होंने जमकर मोदी सरकार पर हमला बोला.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल BJP कार्यालय के पास बम पाया जाना बड़ी साजिशः विजयवर्गीय

इसके बाद बीजेपी नेता संबित पात्रा ने दिल्ली सीएम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने आज बात रखी है कि मोदी जी दिल्ली की गरीब जनता को उनके अधिकार से वंचित रख रहें और घर-घर राशन रोकने की कोशिश कर रहे हैं जबकि ऐसा नहीं हैं. मोदी जी नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट और पीएम गरीब कल्याण योजना द्वारा दिल्ली के जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःकेंद्र और दिल्ली सरकार जल्दी से कोवैक्सिन की कमी को पूरा करेः हाई कोर्ट

संबित पात्रा ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने दिल्ली को अभी तक नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट के अंतर्गत 37,400 मीट्रिक टन अनाज भेजा और पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 5 जून तक 72,782 मीट्रिक टन अनाज भेजा है. दिल्ली 53,000 मीट्रिक टन अनाज ही उठा पाई है और इसका मात्र 68% ही वो जनता को बांट पाए हैं.बीजेपी नेता ,संबित पात्रा ने हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने वन नेशन-वन राशन कार्ड का प्रावधान किया था. लेकिन दिल्ली की सरकार ने इस विषय पर आगे बढ़ने से मना कर दिया, जिस कारण हज़ारों मज़दूर आज राशन लेने से वंचित रह गये हैं.