News Nation Logo
Banner

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा- नेहरू इस देश का गद्दार था और रहेगा

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने राहुल गांधी को उनके दिए गए बयान पर ही घेर लिया है. दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्विट करते हुए लिखा कि गद्दारों ने भारत माता को चीरकर एक टुकड़ा चीन को दे दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Feb 2021, 11:42:01 AM
BJP MLA Tajinder Pal Singh Bagga

BJP MLA Tajinder Pal Singh Bagga (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने राहुल गांधी को उनके दिए गए बयान पर ही घेर लिया है. दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्विट करते हुए लिखा, 'गद्दारों ने भारत माता को चीरकर एक टुकड़ा चीन को दे दिया.' इसके बाद तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने राहुल गांधी और पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू पर हमला बोलते हुए लिखा, 'आज राहुल गांधी ने वही कहा जो 1962 से सारा देश कह रहा था, नेहरू इस देश का गद्दार था और रहेगा. मैं धन्यवाद करता हूं कि राहुल जी ने हिम्मत दिखाई और अपने नाना के कारनामें देश के सामने लाए.

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन द्वारा सेनाएं हटाने की प्रक्रिया को लेकर सहमति बनने के बारे में संसद में बयान देने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार ने चीन को हमारी जमीन दे दी. यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा, "भारतीय क्षेत्र फिंगर 4 तक थी, फिर क्यों सैनिकों को फिंगर 3 पर लाया गया?"

राहुल गांधी ने कहा कि देपसांग, गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति को बहाल किया जाना चाहिए और प्रधानमंत्री को देश को जवाब देना चाहिए. राहुल ने कहा, "इस देश के क्षेत्र की रक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है. वह इसे कैसे करते हैं, यह उनकी समस्या है, मेरी नहीं."

ये भी पढ़ें:  LAC Disengagement : राहुल गांधी के आरोपों पर जेपी नड्डा का पलटवार, कही ये बड़ी बात

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा था कि सेनाएं कमांड पोस्ट पर लौट आएंगी और उन्होंने कहा, "एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी और टकराव के बाद से भारत ने कुछ भी नहीं खोया है."

उन्होंने कहा था कि चीन के साथ निरंतर वार्ता से पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी तट से सेनाएं हटाने को लेकर सहमति बन गई है. राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन में पैंगोंग झील के उत्तर में और फिंगर 8 के पूर्व में अपने सैनिकों को रखेगा. भारत अपने सैनिकों को फिंगर 3 के पास अपने स्थायी ठिकाने पर रखेगा.

First Published : 12 Feb 2021, 06:42:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.