News Nation Logo

सोशल मीडिया में भाजपा नेताओं ने सीएए के समर्थन में अभियान चलाया

सपोर्ट्स सीएए’ नामक हैशटैग से पोस्ट किया गया है. जग्गी वासुदेव का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'सीएए पर फैलाए जा रहे झूठ, अफवाहों और आधे सच को न मानें.

Bhasha | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Dec 2019, 11:30:37 PM
बीजेपी

दिल्ली:

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के पक्ष में व्यापक समर्थन जुटाने के मकसद से भाजपा नेताओं ने सोमवार को सोशल मीडिया पर इस कानून के समर्थन में अभियान चलाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कानून के समर्थन में अभियान का प्रसार करने के लिए सोमवार को आध्यात्मिक गुरु सदगुरु जग्गी वासुदेव का एक वीडियो पोस्ट किया. मोदी ने ट्वीट किया, 'सीएए से जुड़े पहलुओं की स्पष्ट व्याख्या तथा और भी चीजें सदगुरु से सुनिए. उन्होंने ऐतिहासिक संदर्भ का हवाला दिया है और हमारी भाईचारे की संस्कृति का बेहतरीन तथा शानदार तरीके से उल्लेख किया है.

इसके साथ ही उन्होंने निहित स्वार्थ वाले कुछ समूहों की गलत सूचनाओं को बेनकाब किया है.' प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट के ट्विटर हैंडल पर भी एक संदेश पोस्ट किया गया है जिसमें कहा गया है कि सीएए उत्पीड़न का शिकार हुए शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है और इसमें किसी की नागरिकता लेने की बात नहीं की गई है. यह संदेश ‘इंडिया सपोर्ट्स सीएए’ नामक हैशटैग से पोस्ट किया गया है. जग्गी वासुदेव का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'सीएए पर फैलाए जा रहे झूठ, अफवाहों और आधे सच को न मानें. मैं सभी से, विशेषकर युवाओं से अपील करता हूं कि सीएए पर सदगुरू जी का यह तर्कपूर्ण और उसके ऐतिहासिक संदर्भ को बताता वीडियो जरूर देखें और जानें कि हमें सीएए की आवश्यकता क्यों है.'

यह भी पढ़ें-प्रशांत किशोर की मुखरता पर नीतीश के करीबी सहयोगी ने जताई असहमति

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सदगुरू के उस कथन का हवाला दिया कि किसी ने अल्पसंख्यकों को भी यह संदेश पहुंचा दिया है कि उनकी नागरिकता पर खतरा है, जबकि यह बात पूरी तरह झूठ है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, 'तथ्यों का प्रसार करिए, झूठ का नहीं. पिछले छह वर्षों में 2830 पाकिस्तानी, 912 अफगान और 172 बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता दी गई. इनमें से कई उन देशों के बहुसंख्यक समुदाय से हैं.'

यह भी पढ़ें-नववर्ष की पूर्व संध्या पर दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी किया परामर्श, हरियाणा में चौकसी बढ़ी

जावड़ेकर ने कई ट्वीट कर सीएए के विभिन्न पहलुओं का उल्लेख किया और प्रधानमंत्री के उस कथन को उद्धृत किया कि इसका किसी भी भारतीय नागरिक पर विपरीत असर नहीं होगा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'सीएए से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर आध्यात्मिक गुरु सदगुरू जी ने स्पष्ट व्याख्या की है. सीएए पर स्वार्थ निहित तत्वों द्वारा फैलाई जा रही भ्रामक बातों को तथ्य एवं तर्कों के साथ उजागर करता हुआ उनका यह संदेश अवश्य सुनें एवं साझा करें.' भाजपा नेता जय पांडा ने कहा कि इस कानून का किसी भारतीय नागरिक पर विपरीत असर नहीं होगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Dec 2019, 11:28:48 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.