News Nation Logo
Banner

कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के शिकंजे से ऐसे बचे बग्गा, सात घंटे तक चला गिरफ्तारी का खेल  

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह (Tajinder bagga) बग्गा की गिरफ्तारी के मसले ने आज तीन राज्यों में बवाल मचा दिया.  जनकपुरी में शुक्रवार सुबह करीब 8.15 बजे शुरू हुआ गिरफ्तारी का खेल सात घंटे तक चला.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 May 2022, 06:56:40 PM
bagga

tajinder pal singh bagga (Photo Credit: ani)

highlights

  • बुधवार सुबह पंजाब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार किया था
  • दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया

नई दिल्ली:  

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह (Tajinder bagga) बग्गा की गिरफ्तारी के मसले ने आज तीन राज्यों में बवाल मचा दिया.  जनकपुरी में शुक्रवार सुबह करीब 8.15 बजे शुरू हुआ गिरफ्तारी का खेल सात घंटे तक चला. बुधवार सुबह पंजाब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार किया था और उनको लेकर मोहली की ओर निकली थी. मगर दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया. इस घटना को लेकर तब ​मोड़ आया जब हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने ऐलान किया कि बग्गा को पंजाब की बजाय दिल्ली पुलिस का सौंपा जाए.  इसके बाद हरियाणा पुलिस ने उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. 

पंजाब पुलिस के हाईकोर्ट जाने की संभावना 

वहीं इस घटनाक्रम में पंजाब पुलिस पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जा सकती है. पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस गैरकानूनी तरीके से उनके काम में अड़ंगा डाल रही है. 

दिल्ली पुलिस ने कैडिनैपिंग का मामला दर्ज किया

तेजिंदर बग्गा के पिता ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की  है कि कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट की और बग्गा का साथ ले गए. दिल्ली पु​लिस ने इस शिकायत के आधार पर पंजाब पुलिस पर अपहरण का मामला दर्ज किया है.   

भाजपा ने सीएम केजरीवाल पर लगाए आरोप 

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया है . गुप्ता का कहना है कि तेंजिदर बग्गा पर हुई कार्रवाई शर्मनाक है. पंजाब पुलिस ने एक बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई की. उनके मुंह में कपड़ा ठूसा गया है. इस दौरान पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई. 

कुरुक्षेत्र में रोका पंजाब पुलिस का काफिला 

दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद हरियाणा पुलिस से बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस को रोकने का आग्रह किया था. इस पर हरियाणा की क्राइम ब्रांच की टीम ने बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में रोक लिया. इस बीच दिल्ली पुलिस भी कुरुक्षेत्र पहुंच गई. इन सबके बीच हरियाणा के गृहमंत्री ने बयान दिया कि बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जाए. इसके बाद बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. इस पंजाब पुलिस हरियाणा के डीजीपी को पत्र भेजा. इस पत्र के साथ बग्गा के खिलाफ  दर्ज FIR की कॉपी भी भेजी गई. पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में कहा कि यह अपहरण का मामला नहीं है. उसे बिना  किसी वजह के रोका गया.

 

First Published : 06 May 2022, 06:21:53 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.