News Nation Logo

BREAKING

Banner

BJP नेता कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर हमला, ...तो बसों के लिए करना होगा 500 साल इंतजार

कपिल मिश्रा ने कहा है कि आम आदमी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने राजधानी की जनता को धोखा दिया है.

By : Vikas Kumar | Updated on: 05 Dec 2019, 01:57:01 PM
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा

highlights

  • बीजेपी नेता और आप के बागी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना. 
  • कहा दिल्ली की जनता को अरविंद केजरीवाल ने धोखा दिया है. 
  • दिल्ली सरकार ने पिछले 5 सालों में कुछ भी नहीं किया है. 

नई दिल्ली:

आदमी पार्टी (Aam Adami Party) से नाता तोड़कर बीजेपी (BJP) का हाथ थामने वाले कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejariwal Government) पर बड़ा हमला बोला है. कपिल मिश्रा ने कहा है कि आम आदमी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने राजधानी की जनता को धोखा दिया है.

केजरीवाल सरकार पर तीखा वार करते हुए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने पांच साल पहले दिल्ली के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals of Delhi) में 30,000 नए बैड देने का वादा किया था लेकिन आज ये स्थिति है कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में लोगों को जमीन पर बैठकर इलाज कराना पड़ रहा  है.

यह भी पढ़ें: कल रात जेल से निकलकर मैंने आजादी की सांस ली, कश्‍मीरियों की आजादी को लेकर चिंतित हूं : पी चिदंबरम

कपिल के मुताबिक, उनके द्वारा दाखिल RTI में दिल्ली सरकार ने ही जानकारी दी है कि दिल्ली की जनता को पिछले पांच सालों में 394 बैड ही दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नए जोड़े गए हैं लेकिन इनमें से 830 बैड अब बाहर कर दिए गए हैं क्योंकि उनकी हालत खराब थी.

कपिल ने आगे कहा कि अगर हिसाब लगाया जाए तो ये समझ में आता है कि पिछले पांच सालों में अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ भी नहीं किया बल्कि जो बैड केजरीवाल सरकार के पूर्व शीला दीक्षित सरकार में थे उससे भी पांच सौ बैड कम आज दिल्ली के अस्पतालों में हैं. कपिल के मुताबिक, आज का आलम ये है कि दिल्ली में एक ही बैड पर एक से ज्यादा मरीजों का उपचार हो रहा है, इतना ही नहीं लोगों को फर्श पर लेट कर भी इलाज कराना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: जेडीयू नेता ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती- देश को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें

इसी के साथ कपिल मिश्रा का दिल्ली की सरकार पर आरोप है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 5 साल पहले करीब DTC की 10,000 बसों का वादा किया था लेकिन पिछले 5 सालों में केवल 100 बसें दिल्ली को मिली हैं. कपिल मिश्रा ने गणित लगाते हुए समझाया कि दिल्ली को अगर 10 हजार बसें चाहिए तो करीब 500 साल और इंतजार करना पड़ेगा.

कपिल ने आगे बताया कि डीटीसी की खुद की रिपोर्ट है कि दिल्ली में डीटीसी की जो बसे हैं वो अगले पांच साल में ऑफ रोड हो जाएंगी यानी कि वो सेवा नहीं दे पाएंगी.

First Published : 05 Dec 2019, 01:41:08 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.