News Nation Logo
Banner

BJP को इस बार MCD से उखाड़ फेंकना है: गोपाल राय 

रविवार को इस कैंपेन का पहला दिन था, जिसमें हज़ारों लोगों की हिस्सेदारी देखने को मिली. जो कि इस बदलाव कैंपेन की ओर पहला सफल कदम रहा.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Dec 2021, 07:07:52 PM
GOPAL RAI

गोपाल राय (Photo Credit: NEWS NATION)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के ‘एमसीडी में बदलाव’कैंपेन का पहला दिन सफल रहा. पहले दिन 1.5 लाख लोगों ने ‘आप’की सदस्यता ली. प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीते शनिवार को इस बदलाव कैंपेन की शुरुआत की थी. गोपाल राय ने कहा कि इस अभियान के जरिए अगले एक महीने में 50 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा. 8882828282 पर मिस कॉल कर आम आदमी पार्टी के सदस्य बनें और देश को बदलने के इस आंदोलन से जुड़े. हर घर दस्तक देकर लोगों से अपील की जाएगी कि अब एमसीडी में बदलाव का समय आ गया है. दिल्ली को बर्बाद करने वाली भाजपा को इस बार एमसीडी से उखाड़ फेंकना है. 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कैंपेन के दौरान दिल्ली वालों ने भाजपा शासित एमसीडी के खिलाफ खुलकर दर्द बयां किया. वहीं अरविंद केजरीवाल के कामों की खुलकर तारीफ की. पूरी दिल्ली एमसीडी को भाजपा से आज़ादी दिलाने के लिए लामबंद हो रही है. दिल्ली की जनता ने एमसीडी में भी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को लाने का मन बना लिया है.

5 नवंबर को आम आदमी पार्टी के ‘एमसीडी में बदलाव’कैंपेन का पहला दिन था, जिसमें सभी मंडल अध्यक्ष और इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को ‘आप’से जोड़ने का काम किया. अच्छी बात यह रही कि कैंपेन का पहला दिन पूरी तरह सफल रहा और उम्मीद से बढ़कर लाखों लोगों ने ‘आप’से जुड़ने के लिए सफलापूर्वक रेजिस्टर किया. यह अभियान अगले एक महीने तक जारी रहेगा और इसकी सारी जानकारी अपलोड करने के लिए एक खास ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पूरी दिल्ली एमसीडी में भाजपा के कुशासन से त्रस्त हो चुकी है. पिछले 15 सालों से शासन में भाजपा ने एमसीडी को बर्बाद कर दिया है. इसलिए एमसीडी में अब बदलाव का समय आ चुका है. अब भाजपा को एमसीडी से उखाड़ फेंकने का समय आ चुका है. इसी के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी ने ‘एमसीडी में बदलाव’कैंपेन की शुरुआत की है.

रविवार को इस कैंपेन का पहला दिन था, जिसमें हज़ारों लोगों की हिस्सेदारी देखने को मिली. जो कि इस बदलाव कैंपेन की ओर पहला सफल कदम रहा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के सभी मंडल अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में टेबल लगाकार कैंपेन को आगे बढ़ाया. उन्होंने करीब 1.5 लाख लोगों को ‘आप’ की सदस्यता के लिए सफलतापूर्वक रेजिस्टर किया. कैंपेन में दिल्ली वासियों से संवाद के दौरान एक बात सिद्ध हो गई कि लोग एमसीडी में भाजपा के कुशासन से त्रस्त हो चुके हैं. लोग एमसीडी में भी एक ईमानदार सरकार को देखना चाहती है. इसलिए आने वाले चुनाव में एमसीडी से बाजपा का सफाया तय है.

इस बदलाव अभियान के जरिए अगले एक महीने में 50 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा. 8882828282 पर मिस कॉल कर आम आदमी पार्टी के सदस्य बनें और देश को बदलने के इस आंदोलन से जुड़े.

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले 15 सालों के कुशासन, भ्रष्टाचार और जिस प्रकार से दिल्ली को गंदा किया गया है उसको लेकर आम आदमी पार्टी ने बदलाव का कैंपन शुरू किया है. जिसमें दिल्ली वालों ने अभूतपूर्व तरीके से दिलचस्पी दिखाई. मात्र 24 घंटों में करीब 1.5 लाख लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. सबने यह शपथ लिया कि आगामी एमसीडी चुनाव में इस बार एमसीडी को भारतीय जनता पार्टी से आज़ाद करेंगे.

जनता से आई प्रतिक्रिया पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज जनता के बीच जब चर्चा हुई तो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा सफाई का था. लोगों ने आम आदमी पार्टी के नेताओं का हाथ पकड़कर गली-गली घुमाया और वहां फैली गंदगी से रूबरू कराया. हर गली, हर चौराहे पर कूड़ा ही कूड़ा देखने को मिला. इस दौरान ‘आप’ के लोग सफाई कर्मचारियों से भी मिले. उन्होंने भी अपना दर्द बताया कि एमसीडी में किस प्रकार से उनका शोषण हो रहा है. उनसे काम तो कराया जा रहा है लेकिन उनको सैलरी नहीं दी जा रही है. न ही उन्हें अच्छा माहौल मिल रहा है, जहां वह बिना शिकायत दिल्ली के सेवक के रूप में काम जारी रख सकें. कुछ स्थानों पर, जैसे कि मॉडल टाउन आदि के अस्पतालों के डॉक्टर्स और नर्सेस ने भी अपना दर्द बयां किया.

पूरी दिल्ली एमसीडी की सत्ता में बैठी भाजपा के खिलाफ लामबंद हो रही है. दिल्ली वाले भाजपा को एमसीडी से बाहर करने के लिए एकजुट हो चुके हैं. वहीं लोगों ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और उनके कामों की तारीफ में बहुत कुछ कहा. उनकी खुशी देखने बनती थी. लगभग 3 हज़ार स्थानों पर कैनोपी लगाई गईं, जिसमें हज़ारों वॉलंटियर्स ने हिस्सा लिया. और 1,37,000 लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेने के लिए सफालतापूर्वक रेजिस्टर किया. यह दिखाता है कि एक बहुत बड़े बदलाव के लिए एमसीडी आगे बढ़ रही है.

  • बदलाव कैंपेन के पहले दिन करीब 1.5 लाख लोगों ने ली AAP की सदस्यता 
  • एक महीने में 50 लाख लोगों को AAP से जोड़ने का लक्ष्य 
  • दिल्ली वालों ने एमसीडी के खिलाफ खुलकर दर्द बयां किया 

First Published : 06 Dec 2021, 07:07:52 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.