logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से पूछा- सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर भी क्यों नहीं लगे स्मॉग टावर?

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की प्रदूषण के मोर्चे पर घेराबंदी तेज की है. भाजपा की दिल्ली इकाई ने केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण की रोकथाम में विफल रहने का आरोप लगाया है.

Updated on: 15 Oct 2020, 07:08 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की प्रदूषण के मोर्चे पर घेराबंदी तेज की है. भाजपा की दिल्ली इकाई ने केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण की रोकथाम में विफल रहने का आरोप लगाया है. कहा है कि दिल्ली सरकार की लापरवाही से राजधानी में प्रदूषण बढ़ रहा है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, "मुख्यमंत्री केजरीवाल जवाब दें कि पिछले एक साल में उन्होंने प्रदूषण को नियंत्रण में करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं. सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद भी पिछले एक साल में स्मॉग टावर क्यों नहीं लगे?"

आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि, "दिल्ली की जनता को लुभावने वादों से गुमराह करने की आदी केजरीवाल सरकार जमीन पर उतर कर लोगों के हितों में काम करना कब सीखेगी? दिल्ली में कूड़े-कचरे की समस्या वर्षों से है. कांग्रेस हो या आम आदमी पार्टी की सरकार, उन्होंने कचरा हटाने की जगह कूड़े का पहाड़ बनाने का काम किया है. पिछले छह वर्षों में केजरीवाल सरकार ने कूड़े के पहाड़ को कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया."

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, "दिल्ली सरकार की ओर से कई ऐसे कार्य किए जा रहे हैं, जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है. प्रदूषण के विरुद्ध युद्ध स्तर पर काम करने का दावा मुख्यमंत्री केजरीवाल ने छह महीने पहले किया था, लेकिन केजरीवाल जवाब दें कि पिछले एक साल में उन्होंने प्रदूषण के नियंत्रण के लिए क्या कदम उठाए? स्मॉग टावर लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने तीन महीने का समय मांगा था लेकिन एक साल बीत जाने पर भी नहीं लगाया. जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो बार दिल्ली सरकार को फटकार भी लगाई.