logo-image

MCD सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा, 5000 कर्मचारी होंगे पक्का, CM ने किया ऐलान

. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में वादा किया था कि अगर नगर निगम में आप की सरकार बनी तो बड़ी संख्या में अस्थायी सफाईकर्मियों को स्थायी सफ़ाईकर्मी बनाया जाएगा.

Updated on: 01 Nov 2023, 05:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम में 5000 कच्चे सफाईकर्मियों को पक्का करने का फैसला किया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया से रूबरू होते हुए ये जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में वादा किया था कि अगर नगर निगम में आप की सरकार बनी तो बड़ी संख्या में अस्थायी सफाईकर्मियों को स्थायी  सफ़ाईकर्मी बनाया जाएगा. इसी कड़ी में नगर निगम में 5000 कच्चे सफ़ाईकर्मियों को  पक्का किया है.  केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार को MCD ने 5000 सफ़ाई कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास किया और 1 नवंबर (बुधवार) को पक्का सफाईकर्मी करने का फैसला कर दिया. जनवरी में सरकार बनने के बाद अब तक 6494 सफ़ाई कर्मचारियों को पक्का किया जा चुका है.

हालांकि, इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सफाईकर्मचारियों का अधिकार छीन लिया था. बीजेपी शासित एमसीडी में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. जहां देखो वहां भ्रष्टाचार, घोटाले की खबरें आती थी. इसके अलावा कर्मचारियों की सैलरी नहीं मिलती थी. कर्मचारी आए दिन अपनी सैलरी के लिए विरोध प्रदर्शन करते थे. लेकिन दिल्ली नगर निगम में 10 महीनों से तस्वीर बदल चुकी है.

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल को ED से समन मिलने पर बोले राघव चड्ढा- INDIA गठबंधन के लीडर्स को जेल में भेजने की तैयारी

अभी तक 6 हजार से अधिक सफाईकर्मियों को किया गया पक्का

आम आदमी पार्टी शासित एमसीडी में सफाईकर्मियों की समस्या सुनकर निराकरण किया जा रहा है. जो हक मिलना चाहिए था वह दिया जा रहा है. जब से आप की सरकार एमसीडी में आई है तब से अभी तक 6 हजार से अधिक कर्मचारियों को पक्का किया गया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सफाईकर्मियों को आगे भी हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली एमसीडी में अब सफाईकर्मियों को वेतन के लिए हड़ताल या आंदोलन करने की जरूरत नहीं है. दिल्ली सरकार सफाईकर्मियों की हर समस्या को दूर करने के लिए तत्पर है. 

सफाईकर्मियों की समस्या दूर करने में जुटी आम आदमी पार्टी

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से सफाईकर्मचारियों के रुके वेतन और कच्चे कर्मियों को स्थायी करने का काम जारी है. आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार सफाईकर्मियों की समस्या दूर करने के लिए जी जान से जुटी हुई है.