logo-image

दिल्ली में इस साल होगा रामलीला का आयोजन!

दिल्ली में इस साल रामलीला को आयोजित करने के लिए तैयारी जोरों पर चल रही है. इसको लेकर दिल्ली के लगभग 60 रामलीला कमेटियों की बीच बैठक हुई है.

Updated on: 07 Sep 2021, 11:54 PM

highlights

  • दिल्ली में इस साल रामलीला को आयोजित करने के लिए तैयारी जोरों पर 
  • दिल्ली के लगभग 60 रामलीला कमेटियों की बीच हुई बैठक

 

नई दिल्ली:

दिल्ली में इस साल रामलीला को आयोजित करने के लिए तैयारी जोरों पर चल रही है. इसको लेकर दिल्ली के लगभग 60 रामलीला कमेटियों की बीच बैठक हुई है. आपको बता दें कि इस बैठक में फैसला लिया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीडीए, नगर निगम और दूसरे ग्राउंड की बुकिंग रामलीला आयोजन के लिए खोल दी गई है. आपको बता दें कि कोरोना के घटते मामले के बाद यह फैसला लिया गया. आज की बैठक के बाद सभी रामलीला कमेटियां तैयारियों में जुटेंगी. बता दें कि कमिटी के पदाधिकारी डीडीएमए के अधिकारियों के साथ जल्द करेंगे बैठक.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून से लेकर मूर्ति और स्मारक तक... मायावती के भाषण की 10 बड़ी बातें 

बॉलीवुड के सितारे विश्व में बजायेंगे अयोध्या की रामलीला का डंका

गौरतलब है कि बॉलीवुड के सितारे अयोध्या की रामलीला का दुनिया भर में डंका बजाएंगे. प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता रवि किशन, मनोज तिवारी, बिंदु, राहुल, असरानी, रजा मुराद, शक्ति कपूर, शहबाज, कैप्टन राज, राकेश बेदी जैसे कलाकार मंच पर होंगे. अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी है। इसे श्री राम के भक्तों ने बड़ा बनाया है. श्री लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे शाम सात से रात 10 बजे तक और छह अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक रामलीला चलेगी. अयोध्या की रामलीला की सारी ड्रेस मुंबई के जाने-माने डिजाइनर विष्णु पाटिल डिजाइन कर रहे हैं. इस मौके पर कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने अयोध्या की रामलीला स्मारिका का विमोचन किया. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष अयोध्या की रामलीला को 16 करोड़ से भी ज्यादा राम भक्तों ने देखा. इस बार हमें उम्मीद है कि अयोध्या की रामलीला सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. अयोध्या की रामलीला सेटेलाइट चैनल द्वारा दुनिया भर के कई देशों अमेरिका, स्विट्जरलैंड, नेपाल, चीन, जापान, बांग्लादेश, फ्रांस, इंग्लैंड आदि में दिखाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में पाकिस्तान विरोधी रैली पर दिखा तालिबान का क्रूर चेहरा

जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक ने बोला कि अयोध्या की रामलीला का इस बार भव्य तरीके से सेट तैयार हो रहा है और इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है. जाने-माने सुपरस्टार शहबाज खान ने बताया कि मैंने पिछले वर्ष रावण की भूमिका निभाई थी. इस वर्ष भी मैं अयोध्या की रामलीला में रावण की भूमिका निभा रहा हूं और इस बात के लिए अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बाबी जी का धन्यवाद करता हूं और मेरी ड्रेस इस बार आप को अलग रूप में देखने को मिलेगी. ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल इसको तैयार कर रहे हैं और मेरा मुकुट श्रीलंका से मंगाया जा रहा है. अन्य कपड़े व आभूषण भी श्रीलंका से मंगाए जा रहे हैं. इस मौके पर राकेश बेदी ने कहा कि मैंने पिछले वर्ष विभिन्न भूमिका निभाई थी और इस वर्ष भी मैं विभिन्न भूमिकाओं में नजर आऊंगा, जैसे केवट और राजा जनक की भूमिका में.