News Nation Logo
Banner

बड़े विज्ञापन से विकास नही होता,लोगों को गुमराह कर रही है आप : अमित शाह

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Oct 2022, 04:48:34 PM
AMIT SHAH

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृहमंत्री ने आज दिल्ली के तुगलकाबाद में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का उद्घाटन किया. इस मौके पर संबोधित करते हुए अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें विज्ञापन की रणनीति पसंद है या विकास की.

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल रोजाना प्रेस स्टेटमेंट देते हैं और बड़े बड़े विज्ञापन प्रकाशित करते हैं. उन्हें लगता है कि प्रेस इंटरव्यू से विकास आएगा और विज्ञापन प्रकाशित करके लोगों को गुमराह किया जा सकता है. यह भ्रम 5 साल या 7 साल चल सकता है. मगर धीरे धीरे जनता जान जाती है. उन्होंने कहा आप दिल्ली को आपनिर्भर बनाना चाहती है, जबकि हम दिल्ली को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं.

अमित शाह ने आप पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि दिल्ली के लोगों को ये तय करना है कि उन्हें विज्ञापन की राजनीति पसंद है या विकास की राजनीति. लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें प्रचार की राजनीति पसंद है या परिवर्तन की राजनीति. अमित शाह ने कहा कि हम एमसीडी के साथ अरविंद केजरीवाल को लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगे. शाह ने आरोप लगाया कि आप सरकार एमसीडी के साथ भेदभाव करती है और फंड नहीं देती. 40 हजार करोड़ से ज्यादा बकाया नगर निगमों को नहीं दिया.

अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम एमसीडी की मदद से 2025 तक दिल्ली में दैनिक कचरा प्रसंस्करण सुविधाएं स्थापित करेंगे. यह संयंत्र प्रतिदिन लगभग 2000 मीट्रिक टन कचरे का प्रबंधन करेगा, जिसके साथ ही इस संयंत्र द्वारा रोजाना 25 मेगावाट ऊर्जा का उत्पादन किया जाएगा.

अमित शाह ने ये भी कहा कि दिल्ली की जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है. गौरतलब है कि दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर अब रास्ता साफ हो गया है. आने वाले कुछ ही दिनों में चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. यही वजह की दिल्ली में अब राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

First Published : 20 Oct 2022, 04:48:34 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.