logo-image

NIA की बड़ी कार्रवाई, बाटला हाउस में ISIS के सक्रिय सदस्य को दबोचा 

आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़े होने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी जामिया के छात्रों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर हुई है

Updated on: 07 Aug 2022, 09:36 AM

highlights

  • एनआईए ने कई धारों के तहत मामले को दर्ज किया है
  • आरोपी बाटला हाउस के जोगाबाई एक्सटेंशन पर रह रहा था
  • फंड लेने के लिए वह क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करता था

नई दिल्ली:

देश में स्वतंत्रता दिवस (Indpendence Day) की तैयारियां चल रही हैं. सभी सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर​ दिया गया है. इस बीच आईएसआईएस (ISIS) मॉड्यूल से जुड़े होने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस (Batla House)  में रहने वाले मोहसिन अहमद के रूप में हुई है. बताया जा रहा कि यह गिरफ्तारी जामिया के छात्रों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.  

ISIS से जुड़ा आरोपी 

NIA ((National Investigation Agency) को मिली जानकारी के अनुसार, यह संदिग्ध आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य है. इस दौरान आरोपी के घर की तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज ​मिले हैं. आरोपी नई दिल्ली स्थित बाटला हाउस के जोगाबाई एक्सटेंशन पर रह रहा था. एनआईए ने कई धारों के तहत मामले को दर्ज किया है. 

मोहसिन पर आरोप है कि वह देश के साथ विदेशों में आंतकी संगठन का समर्थन करने वालों से फंड एकत्र किया करता था. इन पैसों को वह आतंकियों की मदद के लिए सीरिया और अन्य जगहों पर भेज देता था. फंड लेने के लिए वह क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करता था. जांच एजेंसी ने शनिवार देर रात यह कदम उठाया. इस मामले की जांच जारी है. एजेंसी मोहसिन से पूछताछ कर रही है. इस कार्रवाई को स्वतंत्रता दिवस से पहले काफी अहम माना जा रहा है.